Monday, 24 September, 2018
dabang dunia

फैशन

पंजाबी सूट पहनते समय ध्‍यान रखें ये बातें

Posted at: Feb 16 2018 11:53AM
thumb

फैशन का मतलब अब कंफर्ट हो गया है तो ट्रेडिशनल कपड़ों को कभी-कभी जब स्पेशल पहनने का मन करता है तो इन्हीं ड्रेसेज की याद आती है। पंजाबी सूट-सलवार खूब पसंद किए जाते हैं और ये हर फिगर साइज पर फबते भी हैं।
 - पंजाबी या पटियाला सलवार के साथ कुर्ता ज्यादा लंबा न हो, लंबे कुर्ते अच्छे नहीं लगते। इसके लिए कुर्ते की लंबाई घुटनों से ऊपर ही रखें।
- सही फैब्रिक का चुनाव आपकी खूबसूरती को और बढ़ा सकते है इसलिए अगर आपका फिगर अच्छा है तो हैवी फैब्रिक चुनें। अगर वजन थोड़ा ज्यादा है तो हल्के फैब्र‍िक चुनना बेहतर होगा। हैवी वेट वालो के लिए नेट या टिश्यू जैसे फैब्रिक टिक नहीं हैं। वहीं बेहद स्ल‍िम हैं तो कॉटन और शिफॉन में सूट न सिलवाएं।
- वैसे तो कलर्स सभी अच्छे होते है और पंजाबी सूट हर रंग में अच्छे लगते हैं। अगर आप स्‍ल‍िम दिखना चाहती हैं तो मैरून, ब्लू जैसे डार्क कलर्स चुनें। अगर आपका फिगर अच्छा है और रंग भी साफ है तो पीच, पिंक, सॉफ्ट ब्लू, ऑरेंज के शेड्स आप पर खूब फबेंगे। अगर आपका रंग सांवला है तो बहुत ज्यादा डार्क शेड न लें।
- पंजाबी सूट के साथ आप कैसी भी लेंथ की स्लीव्स पहन सकती हैं लेकिन अगर आपकी बाहें भारी हैं तो स्लीवलेस पहनने से बचें। अगर पतली हैं तो आप कई तरह के डिजाइन आजमा सकती हैं।
- अगर आपकी गर्दन लंबी है तो आप पर डीप नेक और कॉलर वाली शर्ट, दोनों ही फबेंगी। लेकिन गर्दन छोटी है तो कॉलर वाली शर्ट न पहनें।