Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

लाइफ स्टाइल

ट्रेडिशनल के साथ वेस्टर्न आउटफिट में भी फ्रिंज ट्रेंड की डिमांड

Posted at: Dec 7 2018 11:24AM
thumb

हाल ही में शादियों का सीजन शुरू हुआ है, जिसमें ब्राइड के लिए तो खास डिजाइन आई हैं, लेकिन फैमिली के लिए डिफरेंट स्टाइल आई है। इसी तरह का फैशन अब गर्ल्स में फ्रिंज के रूप में दिख रहा है। लहंगा हो या साड़ी हर ड्रेस में इसकी डिमांड बढ़ रही है, यहां तक कि हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक की एक्ट्रेसेट इसे अपनी लाइफ स्टाइल का हिस्सा बना रही हैं। जी हां इन दिनों फ्रिंज का फैशन काफी ट्रेंड में है, फ्रिंज पैटर्न की खासियत है कि यह कपड़े में झालर की तरह लटकती हुई यूनिक लुक देती है। ड्रेस की लंबी स्ट्रिप के साथ कटिंग की जाती है कि ताकि यह लटकती हुई दिखाई दे। 
इसे फेब्रिक से लेकर लेदर तक हर मटेरियल में यूज किया जा रहा है। डिजाइनर मयूरी रघुवंशी ने बताया ट्रेंड में चल रहे इस फैशन को खूब पसंद किया जा रहा है जिससे कुछ लोग तो इसे एसेसरीज, फुटवियर और हैंडबैग्स में भी अपना रहे हैं। शहर की फैशन डिजाइनर रिया ढाल ने बताया कि इन दिनों एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, इलियाना डिकु्रज, आलिया और सोनम कपूर द्वारा फ्रिंज फैशन को ज्यादा अपनाया जा रहा है। फ्रिंज आउटफिट को पहले खासकर डांसिंग के लिए अपनाया जा रहा था, लेकिन अब इसे ओकेशन और सेलिब्रेशन के लिए भी परफेक्ट माना जा रहा है। 
डार्क और लाइट कलर्स
फ्रिंज पैटर्न को डार्क और लाइट दोनों कलर्स में पसंद किया जा रहा है। ओकेशन के अनुसार इन आउटफिट को ओरेंज और रेड कलर में ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ऐसे में गर्ल्स इन्हीं शेड में फ्रिंज पैटर्न के आउटफिट लेना पसंद कर रही हैं, जो कि ट्रेडिशनल के साथ-साथ वेस्टर्न आउटफिट में भी यूज किए जा रहे हैं। 
लहंगा-चुन्नी को दे रहे नया लुक
आउटफिट में फ्रिंज पैटर्न की ड्रेसेस वेस्टर्न के साथ टेÑेडिशनल में भी हिट हो रही हंै। इसके चलते इन्हें दुपट्टे और साड़ीज में भी शामिल किया जा रहा है, साथ ही लहंगा-चुन्नी को एक नया लुक देकर इंडो वेस्टर्न बनाया जा रहा है, जिसमें फ्रिंज को चुन्नी या लहंगे में डिजाइन किया जा रहा है। इसी के साथ डिजाइनर्स का मानना है कि कस्टमर्स की डिमांड पर फ्रिंज को ईवनिंग गाउंस में भी डिजाइन किया जा रहा है। 
लांग श्रग में भी डिमांड
श्रग का चलन तो काफी समय से चल रहा है, लेकिन इन दिनों फ्रिंज ने फैशन श्रग में भी धूम मचा रखी है। जहां शॉर्ट श्रग को जींस, ट्राउजर्स के साथ आसानी से कैरी कर रहे हैं। आॅफिस, कॉलेज या दोस्तों के साथ हैंगआउट के लिए यह परफेक्ट चॉइस है। ठंड से बचना तथा ट्रेंडभी दिखना हो तो लांग श्रग की डिमांड है, जिसे सूट्स पर कैरी किया जा रहा है, जो कि आरामदायक है। इसे कैरी करने पर दुपट्टा कैरी न करना चाहें तो न करें। इन श्रग को स्टाइलिश दिखाने के लिए क्रॉप टॉप और जींस के साथ भी अपनाया जा रहा है। ये लांग और शॉर्ट दोनों स्लीव्स में आ रहे हैं। 
प्लीटेड स्कर्टफैशन की दुनिया में हर चीज का ट्रेंड आए दिन बदलता है। 70 के दशक का फैशन घूम-फिरकर दोबारा ट्रेंड में आ ही जाता है। कुछ समय पहले स्कर्ट का ट्रेंड खूब चलन में था, जो कुछ समय बाद आउट आॅफ फैशन भी हो गया, लेकिन एक बार फिर यह बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की पहली पसंद बन रही है। इस स्कर्ट में आप मैटेलिक कलर ट्राय कर सकती हैं। आप चाहें तो इस स्कर्ट को आॅफ शोल्डर टॉप, बांबर जैकेट, स्वेट शर्ट के साथ कैरी कर स्टाइलिश लुक दे सकती हैं।