Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

खेल

आईएसएल : एटीके को हरा गोवा दूसरे स्थान पर गोवा

Posted at: Feb 15 2019 3:54PM
thumb

मुंबई। फेरान कोरोमिनास के दो गोल और एक एसिस्ट के दम पर एफसी गोवा ने गुरुवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपने घर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में दो बार की विजेता एटीके को 3-0 से हरा दिया। इस जीत ने गोवा को 10 टीमों की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया तो वहीं एटीके की अंतिम-4 में जाने की राह को बेहद मुश्किल कर दिया। गोवा की यह इस सीजन में 15 मैचों में आठवीं जीत है और तीन अंक लेकर अब उसके 28 अंक हो गए हैं। वहीं एटीके 16 मैचों में 21 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। 
गोवा ने मैच की शुरुआत छोटे पास के माध्यम से की और पहले ही मिनट में देखते-देखते गेंद दाएं फ्लैंक पर कोरोमिनास के पास गई। उन्होंने आगे आकर गेंद जैकीचंद को दी जिन्होंने पलक झपकते ही गेंद को नेट में डाल गोवा को 1-0 से आगे कर दिया। यह गोल इतनी जल्दी हुआ कि एटीके के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य को पता ही नहीं चला। साथ ही एटीके के बाकी खिलाड़ियों के अलावा दर्शकों को भी इस गोल की हवा नहीं लगी। यह इस सीजन का अभी तक का सबसे तेज गोल था। वहीं आईएसएल में सबसे तेज गोल करने का रिकार्ड जैरी के नाम हैं जिन्होंने पिछले सीजन में जमशेदपुर के लिए केरल ब्लास्टर्स के खिलाफ वह गोल किया था। गोवा की आक्रमणपंक्ति हावी रही और उसने लगातार हमले किए। कहीं न कहीं फिनिंिशग में कमी रहने के कारण वह पहले हाफ में दो और गोल करने से बेहद करीब से चूक गई। पहले हाफ में एटीके बैकफुट पर ही रही और गोल नहीं कर पाई। 
दूसरे हाफ में आते ही मंडार राव देसाई ने बाएं फ्लैंक से ईदू बेदिया को गोल करने का मौका दिया। यहां बेदिया की किक पोस्ट के बाहर चली गई। पहले हाफ में तमाम प्रयासों के बावजूद विफल रहने वाले कोरोमिनास दूसरे हाफ में सफल रहे। 52वें मिनट में बेदिया ने मंडार को गेंद दी। मंडार ने पोस्ट पर निशाना लगाया जिसे अंिरदम ने बाएं तरफ डाइव मार कर रोक लिया। यहां गेंद कोरोमिनास के पास गई और सामने खड़े कोरोमिनास इस बार चूके नहीं और गेंद को नेट में डाल गोवा की बढ़त को दोगुना कर गए।
81वें मिनट में गोवा को पेनल्टी मिली और कोरो इस मौके पर अरिंदम को छकाने में आसानी से सफल रहे। यहां मैच का स्कोर गोवा के पक्ष में 3-0 हो गया था और इसी स्कोर के साथ उसकी जीत भी तय हो गयी। गोवा को यह पेनल्टी एटीके के डिफेंडर द्वारा कोरो को बॉक्स के अंदर गिराए जाने के कारण मिली थी।