Tuesday, 16 April, 2024
dabang dunia

खेल

फुटबाॅल टूर्नामेंट : भारतीय अंडर-19 टीम फ्रांस से 0-2 से हारी

Posted at: Sep 10 2018 5:24PM
thumb

नई दिल्‍ली। भारतीय अंडर-19 टीम को क्रोएशिया के जागरेब में चल रहे चार राष्ट्रों के फुटबाॅल टूर्नामेंट में मौजूदा विश्व चैंपियन फ्रांस के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी है। भारतीय टीम के लिए हालांकि यह बेहतरीन अनुभव रहा क्योंकि यह पहला मौका है जब किसी भी आयु वर्ग की राष्ट्रीय टीम ने किसी मौजूदा विश्व चैंपियन राष्ट्रीय टीम के साथ फुटबाल मैच खेला है। 
भारतीय गोलकीपर प्रभसुखन गिल ने फ्रांस जैसी बड़ी टीम के सामने काफी दृढ़ता के साथ खेला और आठवें मिनट में फ्रेंच खिलाड़ी को गोल से रोका। हालांकि फ्रांसीसी टीम ने 18वें मिनट में पहला गोल करते हुये 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारत के पास 34वें मिनट में बराबरी का मौका आया लेकिन बोरिस सिंह के पास पर अनिकेत जाधव उतनी तेजी से बॉक्स में गेंद को पहुंचा सके। 
गोलकीपर गिल ने हालांकि 44वें मिनट में बेहतरीन बचाव किया और फ्रांस को बढ़त दोगुने करने से रोक दिया जिससे हाफ टाइम तक फ्रांस 1-0 की बढ़त पर रहा। अनिकेत ने मैच के 65वें मिनट में एक बार फिर भारत को बराबरी दिलाने की अच्छी कोशिश की लेकिन उनकी गेंद बार से ऊपर से निकल गयी। फ्रांस ने फिर मैच के 73वें मिनट में स्कोर 2-0 करते हुये मैच में अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।