Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

गैजेट

शाओमी के पुराने स्मार्टफोन में आने वाली है ये दिक्‍कतें

Posted at: Apr 19 2019 5:05PM
thumb

नई दिल्ली। शाओमी ने अपने पुराने यूजर्स को झटका देते हुए एक नई जानकारी साझा की है। शाओमी ने मी फोर्म पर जानकारी दी है कि रेडमी सीरीज के 7 पुराने स्मार्टफोन पर मीयूआई का अपग्रेड नहीं मिलेगा। जिसका मतलब है कि इन सात स्मार्टफोन पर मीयूआई 11 का अपडेट नहीं मिलेगा। इन स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वालों को मीयूआई 10 से ही काम चलाना होगा। उन्हें अब नया यूआई अपडेट नहीं मिलेगा। 
 
बिना मीयूआई 11 अपडेट के यूजर्स को विज्ञापन रिमूव करने का फीचर नहीं मिलेगा। लेकिन शाओमी के इन स्मार्टफोन को एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट मिलता रहेगा। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। कंपनी ने इस लिस्ट में तीन नए स्मार्टफोन के नाम भी जोड़े हैं। 
 
शाओमी रेमडी 6, रेडमी 6ए, रेमडी वाई2, रेडमी 4, रेडमी 4ए, रेडमी नोट 4, रेडमी 3एस, रेडमी 3एक्स, रेडमी नोट 3 और रेडमी प्रो स्मार्टफोन को अब नया अपडेट नहीं मिलेगा। इन स्मार्टफोन यूजर्स को पूराने यूआई पर ही अपना काम चलाना होगा। 
 
गौरतलब है कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत में रेडमी नोट 7 सीरीज लॉन्च की है। कंपनी नए स्मार्टफोन पर ज्यादा फोकस कर रही है। इसलिए पुराने स्मार्टफोन को मीयूआई अपडेट से हटा दिया गया है। शाओमी 24 अप्रैल को नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। ये स्मार्टफोन वाई 3 होगा, जिसमें कंपनी 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देगी। इस स्मार्टफोन को कंपनी लगातार टीज कर रही है।