Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

आज लॉन्‍च होगा शाओमी का ये दमदार स्मार्टफोन - जानें ये फीचर्स

Posted at: Jun 12 2019 12:45PM
thumb

मुंबई। शाओमी आज अपने एक नए स्मार्टफोन को लॉन्‍च करने जा रही है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाओगे। हम जिस फोन के लाँच की बात कर रहे है उस फोन का नाम शाओमी मी 9टी स्मार्टफोन हैं, इस फोन को चीन में रेजमी के20 के नाम से उतार दिया हैं। इस फोन का मैड्रिड, मिलान व पेरिस में एक इवेंट का आयोजन किया गया हैं। जिसमें इस फोन के पेश किया जायेगा।
इस फोन के इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिए जाने की बात सामने आयी हैं। इस फोन के बारे में जो संभावित फीचर्स है उसके बारे में हम आपको बताएंगे। इस फोन में 6.39 इंच का एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी जा सकती है जिसका रिजाॅल्य़ूशन 1080×2340 पिक्सल का दिया गया हैं।
इस फोन के लिए कहा जा रहा है कि इस फोन में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर का उपयोग किया जा सकता हैं। यह फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चल सकता हैं। फोन में वीडियो कॉलिंग के लिए पॉप अप कैमरा दिया जा सकता है जिसका सेंसर 20 मेगापिक्सल का हो सकता है। 
फोन के रियर में तीन कैमरे दिए गए है एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है व दो कैमरे 13 मेगापिक्सल व 8 मेगापिक्सल का दिया जा सकता हैं। फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है जो कि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती हैं। फोन की कीमत कितनी होगी, इसको लेकर अभी कोई खबर सामने नही आयी है इस फोन को भारत में कब लॉन्‍च किया जायेगा, इसको लेकर भी कोई खबर सामने नही आयी हैं।