Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

Whatsapp यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे अपने चेहरे का इमोजी ''मीमोजी''

Posted at: Aug 24 2019 2:53PM
thumb

नई दिल्ली। मीमोजी को ऐपल ने 2018 में iOS 12 के साथ रोलआउट किया था। ये कस्टमाइज एनिमोजी यूजर की पर्सनालिटी और मूड से मैच करके डिजाइन किए जा सकते हैं। इन मीमोजी को मेसेजेस और फेसटाइम दोनों में यूज किया जा सकता है। इस नए अपडेट में Memoji स्टीकर्स का सपोर्ट दिया गया है। यानी नए फीचर के आने से ऐपल iPhone यूजर्स memoji या पर्सनलाइज्ड animoji क्रिएट और शेयर कर पाएंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप के iOS बीटा वर्जन 2.19.90.23 में यूजर्स को मीमोजी स्टिकर्स का सपॉर्ट दिया गया है। WABetaInfo की ओर से शेयर किए गए स्क्रीनशॉट्स में मीमोजी स्टिकर्स टैब में ही दिख रहे हैं।
बता दें, यह फीचर iPhone X, iPhone XS, iPhone XS Max और XR में इनेबल होगा। मीमोजी को ऐपल ने 2018 में iOS 12 के साथ रोलआउट किया था। ये कस्टमाइज एनिमोजी यूजर की पर्सनालिटी और मूड से मैच करके डिजाइन किए जा सकते हैं। इन मीमोजी को मेसेजेस और फेसटाइम दोनों में यूज किया जा सकता है। ऐपल ने WWDC 2019 में शोकेस किया था कि लेटेस्ट iOS 13 में यूजर्स को मीमोजी से जुड़े नए कस्टमाइजेशंस मिलेंगे। मीमोजी में यूजर्स अब आईशैडो, लिपस्टिक, पियर्सिंग और दांतों से जुड़े कस्टमाइजेशंस कर सकेंगे।
दिखेगा फेसबुक ब्रैंडिंग लेबल-वॉट्सऐप बीटा iOS वर्जन 2.19.90.23 में एक और बदलाव देखने को मिला है। इसमें यूजर्स को 'Whatsapp by Facebook' लेबल देखने को मिलेगा। यह बदलाव ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.19.222 में भी हाल ही में देखने को मिला था। माना जा रहा है कि दोनों नए फीचर्स जल्द ही यूजर्स को ऑफिशल अपडेट में मिलेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक ऐप स्टोर पर अगले 2.19.90 ऑफिशल अपडेट में मीमोजी सपॉर्ट आईफोन यूजर्स को मिल जाएगा।