Tuesday, 29 September, 2020
dabang dunia

गैजेट

Google Photos में आया ये दिलचस्प फीचर - अब कर सकेंगे...

Posted at: Dec 5 2019 2:02PM
thumb

नई दिल्ली। टेक कंपनी गूगल अपनी सर्विस गूगल फोटोज पर यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है। Google चैटिंग ऐप में आम तौर पर फेल ही रहा है। सोशल मीडिया में भी फेल रहा है। अब कंपनी गूगल फोटोज के जरिए ही लोगों को चैटिंग फीचर्स दे रही है। Google ने अपने Photos ऐप में एक नया फीचर ऐड किया है। अब फोटो एक दूसरे के साथ शेयर करने वाले फीचर को पूरी तरह रीडिजाइन कर दिया गया है। यहां प्राइवेट मैसेजिंग फीचर ऐड कर दिया गया है।
गूगल फोटोज का ये नया फीचर अब Android और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म पर मिलेगा। इस नए फीचर के तहत अब अगर आप किसी के साथ फोटोज शेयर करेंगे तो इसके साथ आप मैसेज भी भेज सकते हैं। ये फीचर ठीक वैसे ही काम करेगा जैसे आप फेसबुक, इंस्टा या स्नैपचैट पर फोटो भेजते समय यूज करते हैं।
चैटिंग और सोशल मीडिया ऐप्स के बेसिफ फीचर देने जा रहे इस गूगल ऐप को लेकर अगर आपको लग रहा हो कि गूगल इस स्पेस में भी कदम रखने जा रहा है, तो ऐसा नहीं है। गूगल ने अपने ब्लॉग में इस पर सफाई दी है और लिखा है, 'यह फीचर किसी पहले से मौजूद चैट ऐप की जगह लेने के लिए डिजाइन नहीं किया गया है, लेकिन हमें उम्मीद है कि अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ मेमरीज शेयर करना अब गूगल फोटोज में बेहतर होगा।' जाहिर सी बात है, इसके लिए सेंडर और रिसीवर दोनों के पास गूगल फोटोज अकाउंट होना जरूरी है।