Thursday, 28 January, 2021
dabang dunia

गैजेट

Xiaomi ने भारत में रोकी Mi A3 की बिक्री - तकनीकी गड़बड़ी में...

Posted at: Jan 5 2021 11:42AM
thumb

मुंबई। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi के हैंडसेट Mi A3 में एंड्रॉयड अपडेट के बाद तकनीकी गड़बड़ी की शिकायतें आ रहीं थी। इसके बाद कंपनी ने भारत में Mi A3 की बिक्री को रोक दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ज्यादातर यूजर्स ने शिकायत की थी कि एंड्रॉयड 11 के नए अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद उनका फोन बंद हो गया।
Xiaomi इंडिया ने सोमवार को बयान में कहा कि हालिया एंड्रायड 11 अपडेट के बाद कुछ Mi A3 डिवाइस के साथ आए मुद्दे की हमें जानकारी है. ऐसे में अभी हमनें इसे रोक दिया है। कंपनी ने भारत में यह डिवाइस पिछले साल 21 अगस्त को पेश किया था, जिसकी कीमत 12,999 रुपये है।
कुछ लोगों ने शिकायत की है कि शाओमी के सेंटर्स में उनके फोन को ठीक करने के लिए काफी अधिक पैसा मांगा जा रहा है। इसके बाद कंपनी ने कहा है कि सर्विस सेंटर्स पर उनके फोन को फ्री में ठीक किया जाएगा। इसमें प्रोडक्ट की वॉरंटी को नहीं देखा जाएगा। 
बाजार अनुसंधान कंपनी आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार 2020 की तीसरी तिमाही में शाओमी 25 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ भारतीय स्मार्टफोन बाजार की शीर्ष कंपनी है। शाओमी ने कहा, "लोगों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। ब्रांड के रूप में हम कस्टमर्स को बेस्ट एक्सपीरिएंस देना चाहते हैं। हम निरंतर अपने प्रोडक्ट्स और सर्विस में सुधार करेंगे।