Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

WhatsApp में लगा सकते हैं अपना पसंदीदा वॉलपेपर, बस अपनाएं यह स्टेप्स

Posted at: Apr 1 2021 7:11PM
thumb

नई दिल्ली। अगर आप अपने व्हाट्सएप को आकर्षक बनाना चाहते हैं, तो आपको इसका वॉलपेपर वाला फीचर जरूर इस्तेमाल करना चाहिए. आप अपने फोन से किसी भी फोटो को अपने व्हाट्सएप का वॉलपेपर आसानी से बना सकते हैं. ऐसे में आप जब भी किसी से चैट करेंगे तो आपको अपनी चैट में वह फोटो वॉलपेपर के तौर पर नजर आएगा. कई लोग अपना फोटो वॉलपेपर में लगाते हैं. इससे उन्हें अच्छी फीलिंग आती है और चैट करने में दिलचस्पी बढ़ जाती है.

कैसे इस्तेमाल करें यह फीचर

अगर आप इस शानदार फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप में जाना होगा.

यहां आपको बाएं तरफ सबसे ऊपर तीन बिंदु दिखाई देंगे जिन पर क्लिक करें. जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको कुछ विकल्प दिखाई देंगे.

इनमें आपको चैट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने कुछ विकल्प आ जाएंगे.

यह आपको सबसे ऊपर दो विकल्प दिखाई देंगे. पहला थीम और दूसरा वॉलपेपर. आप अपनी सुविधा के अनुसार थीम को डार्क या लाइट कर सकते हैं.

इसके बाद वॉलपेपर ऑप्शन पर जाकर अपना पसंदीदा फोटो चुनें. जब आप यह कर देंगे तो आपका वह फोटो चैट के बैकग्राउंड में दिखाई देने लगेगा.

लगातार नई फीचर लॉन्च करता है व्हाट्सएप

व्हाट्सएप लगातार अपने फीचर को एडवांस बनाने की कोशिश करता है. पिछले साल व्हाट्सएप ने कई शानदार फीचर लॉन्च किए थे जिनमें एनिमेटेड स्टीकर, क्यूआर कोड और व्हाट्सएप पेमेंट शामिल हैं. हाल ही में व्हाट्सएप ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए वीडियो और वॉइस कॉलिंग का बेहतरीन फीचर लॉन्च किया है.