Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

WhatsApp जल्द लॉन्च कर सकता है ये शानदार फीचर्स, जानिए इनकी खासियत

Posted at: May 16 2021 5:10PM
thumb

नई दिल्ली. दुनिया में करोड़ों लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में करते हैं. टेक्स्ट, फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट के अलावा अब आप व्हाट्सएप से एक दूसरे को पैसे भी ट्रांसफर कर सकते हैं. आज के दौर में व्हाट्सएप काफी जरूरी ऐप बन गया है. व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार नई फीचर्स ऐड करता रहता है, जिससे उनका एक्सपीरियंस बेहतर हो सके. व्हाट्सएप जल्द ही कुछ और शानदार फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है. यह फीचर आपकी चैट को काफी मजेदार बना देंगे. फिलहाल इनकी टेस्टिंग चल रही है और यह पूरी होने के बाद ये फीचर्स लॉन्च कर दिए जाएंगे.

स्टीकर का मिलेगा विकल्प

व्हाट्सएप जल्द ही ऐसे फीचर को लॉन्च करने वाला है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी चैट को आकर्षक बना पाएंगे. यह फीचर आपको शब्दों के हिसाब से स्टीकर का सजेशन देगा. जो शब्द आप चैट बॉक्स में टाइप करेंगे, उसी के हिसाब से आपको स्टीकर का विकल्प मिलेगा. ऐसे में आप अपनी बातों को स्टीकर के माध्यम से दूसरे लोगों तक पहुंचा पाएंगे. इससे न सिर्फ आपका समय बचेगा, बल्कि चैटिंग का अनुभव भी बेहतर होगा. यह फीचर इन दिनों टेस्टिंग मोड में है.

ऐप का कलर बदल सकेंगे

जल्द ही आप व्हाट्सएप का ऐप कलर बदल सकेंगे. इसके अलावा आप अपने चैट बॉक्स और टेक्स्ट का कलर भी अपने मन मुताबिक कर सकेंगे. इस फीचर के जरिए आपका चैट एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाएगा. व्हाट्सएप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए यह फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है. इसके अलावा भी व्हाट्सएप कई बेहतरीन फीचर इस साल लॉन्च करने की तैयारी में है.