Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

लावा ने शुरू की अपने ग्राहकों के लिए ये खास सुविधा

Posted at: Apr 20 2018 6:03PM
thumb

नई दिल्ली। मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी लावा इंटरनेशनल ने देश में अपने तरह का पहला ऐसा सेवा केन्द्र शुरू किया है जहां ग्राहकों को विभिन्न सेवाओं के साथ ही उसके सामने मोबाइल फोन का हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर समाधान उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी के अध्यक्ष सुरेश रैना ने आज दिल्ली एनसीआर के नोएडा में इस पहले केन्द्र का शुभारंभ किया जो सिर्फ महिलाओं द्वारा संचालित हैंडसेट सेवा केन्द्र है। उन्होंने कहा कि ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन में खराबी होने पर सेवा केन्द्र लेकर जाने पर उसे बंद कमरे में इंजीनियर ठीक करते हैं लेकिन ग्राहकों को यह आशंका रहती है कि जो उपकरण आदि लगाये गये हैं वह वास्तव में सही हैं। 
उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी ने ग्राहकों को विश्वास दिलाने के लिए यह अनूठा केन्द्र शुरू किया है जहां उनके सामने मोबाइल फोन की खराबी एक घंटे में ठीक की जाएगी और जो स्पेयर पार्ट्स बदले जाएंगे उसके बारे में पहले ग्राहक को बताया जाएगा। अभी यह पहला केन्द्र है और चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में पूरे देश में इस तरह के 20 केन्द्र शुरू करने की योजना है। 
रैना ने कहा कि यहां साॅफ्टवेयर अपडेट के लिए कियोस्क लगाया गया है जहां ग्राहक स्वयं इस काम को कर सकते हैं। इसके साथ ही एक स्थान पर स्मार्टफोन के सभी स्पेयर पार्ट्स प्रदर्शित किए गए हैं ताकि ग्राहक उससे अवगत हो सके और अपने मोबाइल फोन के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल कर सके।