Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

सोनी ने लॉन्च किया मास्टर सीरिज ए9एफ ब्राविया ओएलईडी टीवी

Posted at: Sep 18 2018 11:33AM
thumb

नई दिल्ली। उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सोनी इंडिया ने भारतीय बाजार में  मास्टर सीरिज ए9एफ ब्राविया ओएलईडी टेलीविजन लॉन्च करने की घोषणा की है जिसकी कीमतें क्रमश: 3,99,990 रुपए और 5,59,990 रुपए हैं। कंपनी के  प्रबंध निदेशक सुनील नय्यर और ब्राविया टेलीविजन के बिजनेस प्रमुख सचिन राय ने सोमवार को यहां इस नए स्मार्ट टेलीविजन को पेश किया। श्री नय्यर ने कहा कि इसके दो मॉडल के डी 55 ए9 एफ और के डी 65 ए9 एफ उतारे गए हैं जिनकी कीमतें क्रमश: 3,99,990 रुपए और 5,59,990 रुपए है। 20 सितंबर से यह नया टेलीविजन भारतीय बाजार में उपलब्ध होगा।
उन्होंने कहा कि सोनी का हमेशा से ऐसे टेलीविजन बनाने का इरादा रहा है, जिससे लोगों में उसके प्रति भरोसा बढ़े। मास्टर सीरीज टीवी सोनी के इंजीनियरों के सख्त मानकों को पूरा करते हैं और चित्रों को वास्तविक रूप में प्रदर्शित करते हैं। इस सीरीज फैमिली के पहले सदस्य के नाते ए9एफ ब्राविया ओएलईडी टेलीविजन कई तकनीकों और सॉल्युशनों के साथ ही बेहतर गुणवत्ता वाले चित्रों की पेशकश करता है। उन्होंने कहा कि 4 के एचडीआर प्रोसेसर एक्स1अल्टीमेट आधारित यह स्मार्ट टीवी एंड्रायड टीवी 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसका इंटरनल मेमोरी 16 बीजी है।
गूगल होम अस्टिटेड और वॉयस कंट्रोल वाला यह टेलीविजन घर के आइओटी आधारित दूसरे स्मार्ट उपकरणों को भी आॅपरेट करने में सक्षम है। इस टीवी में माइक्रोफोन इन-बिल्ट है जिससे टीवी को यह बताना संभव होता है कि यूजर क्या चाहता है या कोई टीवी शो, फिल्में आदि चलाने के लिए भी कह सकता है। ये नए लॉन्च किए गए मॉडल जल्द ही सोनी के सेंटर और भारत भर में स्थिति अन्य बड़े इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स में मिलने लगेंगे।