Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

हरियाणा विस. के विशेष सत्र में दिवंगत हस्तियों को श्रद्धांजलि

Posted at: Nov 27 2019 1:02AM
thumb

चंडीगढ़। संविधान दिवस पर हरियाणा विधानसभा के एक दिन के विशेष सत्र में मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले राज्य के वीर शहीदों समेत अन्य दिवंगत आत्माओं को आज श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मुख्यमंत्री एवं सदन के नेता मनोहर लाल ने गत सत्र के अंत से लेकर इस सत्र के शुरू तक की अवधि के दौरान मृत्यु को प्राप्त हुए राज्य के शहीदों तथा विधानसभा सदस्यों और पूर्व सदस्यों के निकट सम्बंधियों तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
 
विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने भी शोक प्रस्ताव पढ़े और सदन में दी गई श्रद्धांजलि और शोक प्रस्तावों को शोक-संतप्त परिवारों के पास पहुंचाने का आश्वासन दिया। विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक प्रस्ताव पढ़े। सदन के सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। सदन ने उन वीर सैनिकों को भी अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये, जिन्होंने मातृभूमि की एकता एवं अखंडता की रक्षा के लिए अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।
 
इनमें अम्बाला शहर के सूबेदार कमलजीत सिंह, जिला रोहतक के खरकड़ा गांव के हवलदार सोमदत्त और जिला चरखी दादरी के गांव दुधवा के सिपाही अमनदीप हैं। सदन ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के भाई धर्मेन्द्र सिंह हुड्डा, विधायक जगदीश नायर के पिता करोड़ीमल नायर, विधायक लक्ष्मण सिंह यादव के चचेरे भाई जगदीश यादव, विधान सभा के पूर्व उपाध्यक्ष कुलबीर सिंह मलिक के चचेरे भाई बलवीर सिंह मलिक, पूर्व मंत्री बिजेन्द्र सिंह कादियान के साले सुशील देसवाल, पूर्व सांसद डॉ. सुधा यादव की माता संतोष यादव और पूर्व विधायक गंगाराम के बहनोई राम मेहर को श्रद्धांजलि अर्पित की।