Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

खेल

हॉकी : बेलारूस से हारी भारतीय जूनियर टीम

Posted at: Jun 13 2019 4:50PM
thumb

बरानोविकी। भारत की जूनियर टीम को यहां जारी सीरीज के तीसरे मैच में बेलारूस की सीनियर टीम ने 4-1 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही बेलारूस ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मुकाबला शुरू होने के कुछ मिनटों के अंदर ही बेलारूस को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसपर गोल करते हुए रायता बातूरा ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी।
पहला क्वार्टर समाप्त होने से पहले बेलारूस अपनी बढ़त को दोगुना करने में कामयाब रही। यह गोल डियाना खामीलोवा ने किया। भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में बेहतर खेल दिखाया। मेहमान टीम ने शुरु से कई अटैक किए, जिसके कारण उसे पेनाल्टी कॉर्नर भी मिले। पहला हाफ समाप्त होने से पहले मुमताज ने अपनी टीम का एकमात्र गोल दागा।
तीसरे क्वार्टर में किसी भी टीम को गोल करने में सफलता नहीं मिली जबकि चौथा और अंतिम क्वार्टर दमदार रहा। मेजबान टीम की क्रेस्टीना पापकोवा ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया। भारत कोई भी अंतिम क्षणों में मौके मिले, लेकिन मेहमान टीम गोल नहीं कर पाई। नतालिया शितिन ने चौथा गोल करते हुए बेलारूस की जीत सुनिश्चित कर दी। दोनों टीमों के बीच अगला मैच शुक्रवार को होगा।