Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

खेल

हॉकी इंडिया ने कैंप के लिए चुने 61 महिला संभावित

Posted at: Apr 22 2018 11:53AM
thumb

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने बेंगलुरू स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में रविवार से शुरू होने जा रहे राष्ट्रीय कोचिंग कैंप के लिए 61 महिला संभावितों को चुना है। राष्ट्रीय महिला हॉकी टीम के लिए चुनी गई 61 संभावितों में 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने गई महिला टीम की सभी 18 सदस्यों को भी उनके हालिया प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है। इसके अलावा हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर संभावितों को चुना गया है। 
इन चुनी गई संभावितों को दो मई को फिर घटाकर 48 खिलाड़ी तक कर दिया जाएगा। महिला टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में गोल्ड कोस्ट गई महिला टीम आस्ट्रेलिया से हारकर फाइनल में जगह नहीं बना सकी थी जबकि कांस्य पदक मुकाबले में उसे इंग्लैंड ने 6-0से हराया जिसके बाद वह चौथे नंबर पर रही थी। 
हरेंद्र सिंह ने कहा - मैं पहले ही कह चुका हूं कि हम पोडियम पर जगह नहीं बनाने से काफी दुखी हैं लेकिन फिर भी हमने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया और कांस्य पदक मुकाबले को छोड़कर हमने बाकी सभी टीमों के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। हम अब वापिस से भविष्य के लिए नई योजनाएं बनाएंगे। 
उन्होंने कहा, हम अब अपनी टीम के साथ बैठेंगे और राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदर्शन के आधार पर आगे का रोडमैप तैयार करेंगे। हम सुनिश्चित करेंगे कि पिछली गलतियों को  विश्वकप और एशियन गेम्स में न दोहरायें। हम अपने मजबूत पक्षों में भी सुधार करेंगे ताकि हम अपने अगले टूर्नामेंट एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में राष्ट्रमंडल खेलों की निराशा को पीछे छोड़ सकें।