Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी विश्वकप के लिए हॉकी कैंप

Posted at: Sep 13 2018 11:20AM
thumb

नई दिल्ली। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी और इसी वर्ष ओडिशा में आयोजित होने वाले पुरूष विश्वकप के मद्देनजर बुधवार को 25 सदस्यीय पुरूष हॉकी दल की घोषणा की गई जो 16 सितंबर से अगले चार सप्ताह तक भुवनेश्वर स्थित राष्ट्रीय शिविर में तैयारी करेगी। 
हॉकी इंडिया (एचआई) ने 25 सदस्यीय मूल पुरुष हॉकी दल का चयन किया है जो 16 सितंबर से कलिंगा हॉकी स्टेडियम में शुरू हो रहे राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेगी और मुख्य कोच हरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में तैयारी करेगी। यह अभ्यास शिविर ओमान के मस्कट में 18 अक्टूबर से शुरू हो रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट से चार दिन पूर्व 14 अक्टूबर को संपन्न होगा।
खिताब का बचाव करने उतरेगी टीम
गत चैंपियन भारतीय पुरूष हॉकी टीम मस्कट में अपने खिताब का बचाव करने उतरेगी। एशियाई खेलों में अपने खिताब का बचाव करने से चूकी टीम के लिए चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन पिछली निराशा को दूर करने के लिए अहम होगा। भारत ने इंडोनेशिया में हुए एशियाड में पाकिस्तान को हराकर कांस्य जीता था और अब उसकी निगाहें अपनी मेजबानी में होने वाले विश्वकप में पोडियम फिनिश है।
पुरुष टीम के कोच हरेंद्र के लिये भारतीय टीम का अच्छा प्रदर्शन भी महत्वपूर्ण है, जिन्हें एशियाड के बाद टीम को पटरी पर लाने की हिदायत मिली है। कोच ने कहा, हमारे लिए एशियाड का कांस्य सांत्वना पदक था और फाइनल में नहीं पहुंच पाने के लिए कोई बहाना नहीं है, लेकिन अब पीछे मुड़कर देखने का कोई फायदा नहीं है, हम नई शुरुआत के लिए खेलेंगे और अपने व्यवहार को सकारात्मक रखेंगे।   
संभावित टीम इस प्रकार है
गोलकीपर : पी आर श्रीजेश, सूरज कारकेरा, कृष्ण बहादुर पाठक।
डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, गुरिंदर सिंह, वरुण कुमार, कोठाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार,जरमनप्रीत सिंह, प्रदीप सिंह।
मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, सुमित, सिमरनजीत सिंह, निलकांता शर्मा, हार्दिक सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, विवेक सागर प्रसाद।
फारवर्ड : एस वी सुनील, आकाशदीप ंिसह, गुरजंत ंिसह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, सुमित कुमार।