Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

खेल

एशियन चैंपियनशिप हॉकी : भारत और मलेशिया के बीच मैच ड्रॉ

Posted at: Oct 24 2018 11:50AM
thumb

नई दिल्ली। ओमान के मस्कट में जारी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपने चौथे मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मलेशिया के खिलाफ ड्रॉ खेला। मैच में दोनों टीमें गोल करने में असफल रहीं। टीम इंडिया टूर्नामेंट में अभी तक अजेय है। उसने 4 में से 3 मुकाबलों में जीत हासिल की है। पूल में वह 10 पॉइंट के साथ टॉप पर है, जबकि मलेशिया टीम के भी 10 पॉइंट हैं और वह दूसरे नंबर पर है। 
दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। मुकाबले के पहले हाफ में भारत को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन उसके खिलाड़ी विपक्षी टीम की रक्षापंक्ति भेद नहीं सके। पहले क्वॉर्टर के 10वें मिनट में भारत के लिए आकाशदीप ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, जिसे हरमनप्रीत गोल में तब्दील नहीं कर सके। इसके बाद 14वें मिनट में एक और मौका भारत के हाथ लगा, लेकिन मंदीप का शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया। इस तरह भारत ने गोल करने का एक शानदार मौका गंवा दिया।
दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के खिलाड़ी गेंद के लिए जूझते नजर आए, लेकिन किसी भी टीम को गोल करने में कामयाबी नहीं मिली और मुकाबला ड्रॉ खत्म हुआ। हालांकि, 57वें और 59वें मिनट भारत के पास गोल करने का मौका था। उसे पेनल्टी कॉर्नर के रूप में दो मौके मिले, लेकिन भारतीय खिलाड़ी गोल करने में सफल नहीं हो सके।