Thursday, 21 June, 2018
dabang dunia

घर आंगन

Swings से घर को ऐसे दें क्रिएटिव लुक

Posted at: Feb 15 2018 11:36AM
thumb

 मौसम के साथ साथ त्वचा की आवश्यकताएं भी बदल जाती है। सर्दियों के मौसम में हमारें त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है, क्योंकि इस मौसम में हमारी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। खुश्की त्वचा पर मेकअप कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है। सर्दियों के कुछ महीने अपने मेकअप के साथ कुछ नया करने के महीने होते हैं। जो मेकअप गर्मियों में आपके चेहरे पर अच्छे नहीं लगते, हो सकता है वही ठण्ड में आपको एक नया लुक दें। यहां कुछ आसान से नुस्खे दिए जा रहे हैं जो कंपकंपाती ठंड में भी आपको खूबसूरत और रूप की मालिका बनाए रखेंगी। 

हर कोई अपने घर को नए ट्रेंड के साथ मॉर्डन तरीके से सजाना चाहता है। अंदर या बाहर के बाग बगीचों को क्रिएटिव लुक देने के लिए आप कोई कसर नहीं छोड़ते। आजकल हर कोई झूला लगाकर घर को सुंदर बनाने में लगा है। घर में लोगों ने बालकनी, लिविंगरूम या हॉल हर जगह झूले के लिए एक स्पेशल कॉर्नर बनाकर रखा होता है। बच्चों से लेकर बड़ो तक हर कोई इस झूले पर एंजॉय करता है। इसलिए ये बहुत जरूरी है कि आप झूलों को सही तरीके से घर लगाएं, ताकि ये आपके घर को स्टाइलिश लुक के साथ-साथ आपको आराम भी दें। 
बालकनी 
अगर आपके घर में ज्यादा लोग नहीं है तो आप बालकनी में कैन के बने सिंगल सीट वाले झूले लगा सकती हैं। इन पर आप छोटे कुशन और गद्दियां लगा दें। इन झूलों की देखभाल बड़े ही आराम से की जा सकती है और इससे आपके घर को स्टाइलिश लुक भी मिलेगा। 
कमरा
कमरे में झूला लगाना तो हर किसी को पंसद होता है। आप चाहे तो अपने रूम में सिंगल कैन के झूलों लगा कर उन पर अपने मनपंसद कुशन रख सकती हैं। अगर फिर भी आपको तय करने में परेशानी हो रही है तो आप इन पर फ्लोरल प्रिंट्स की गद्दियां, जालीदार बैक, हैवी मैटीरियाल और गहरे रंग के कुशन रख सकती हैं। 
ड्राइंगरूम
ड्राइंगरूम घर की सबसे अहम जगह होती है। घर में आने वाले मेहमान या परिवार का कोई भी सदस्य सबसे पहले ड्राइंगरूम में ही प्रवेश करता है। यहां पर आप वुडन या फिर ग्लास के बने झूले लगा सकती हैं। ये झूले आरामदायक तो होते हैं और जल्दी खराब भी नहीं होते। इससे आपके घर को भी पारंपरिक लुक मिलता है।  
छत और गार्डन
छत और गार्डन घर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। गार्डन या फिर छत पर बैठ कर पूरा परिवार साथ में एंजॉय करता है। यहां पर झूले रखने के साथ उसके कराब होने का भी डर रहता है। ऐसे में आप इन जगहों पर आयरन के बने झूले रख सकती हैं। ये झूले धूप और बारिश से भी खराब नहीं होते और इन पर बैठकर आप अपने टैरेस और गार्डन के प्रकृति नजारों का मजा उठा सकती हैं।