Friday, 10 May, 2024
dabang dunia

मध्य प्रदेश

चौकीदार नहीं सेवक बनना चाहता हूं: कमलनाथ

Posted at: Apr 20 2019 8:10PM
thumb

सिवनी।  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए आज कहा कि वे चौकीदार नहीं सेवक बनना चाहते हैं। कमलनाथ सिवनी जिले के कुरई और केवलारी में मंडला और बालाघाट के कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बाते कही।

उन्होंने कहा कि वे आपका चौकीदार नहीं, बल्कि सेवक के रूप में कांग्रेस प्रत्याशी मधु भगत और कमल मरावी को भेज रहें हैं। उन्होंने कहा कि वे स्वयं ही इन्हें चुना है, जो पूरी ईमानदारी से आपके क्षेत्र के विकास में सहयोग करेंगे। किसानों के कर्जमाफी को लेकर श्री कमलनाथ ने कहा कि 50 लाख किसानों में से लगभग 21 से 22 लाख किसानों के कर्ज माफ हुए हैं, जिसमें आप के सिवनी जिले के भी बहुत सारे किसान भाई हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की शपथ लेने की एक घंटे के अंदर किसान कर्जमाफी के लिए अपने हस्ताक्षर कर दिए थे, यह कोई मामूली काम नहीं था, क्योंकि मध्यप्रदेश में 50 लाख किसान है, फिर भी मैंने हिम्मत करते हुए साफ नियत से किसान के कर्जमाफी बिल पर हस्ताक्षर किए। कमलनाथ ने आगे कहा कि कांग्रेस के हाथों में किसानों, व्यापारियों और छात्रों का भविष्य सुरक्षित है। देश में किसानों के हित की सरकार बनाने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी को जिताकर भेजिए।

कुरई विकासखंड क्षेत्र में माचागोरा बांध से पानी लाने तथा केवलारी क्षेत्र की नहर हो या बरगी डेम की उनको पक्का कंक्रीट किये जाने की बात उन्होंने कहीं। उन्होंने कहा कि केवलारी और छपारा से उनका पुराना नाता है। आमसभा में कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष किए और कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आने वाले हैं और मोदी जाने वाले हैं। कार्यक्रम के दौरान कांग्रेसी विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया, मंत्री प्रदीप जायसवाल, रजनीश सिंह सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारीएवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।