Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

सिलावट ने ‘कोरोना’ संक्रमण की रोकथाम उपचार के लिए निर्देश जारी किए

Posted at: Jan 28 2020 3:26PM
thumb

इंदौर। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में ‘कोरोना’ संक्रमण का एक संदेही मिलने के बाद राज्य के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी राम सिलावट ने राज्य के विमानतलों सहित समूचे स्वास्थ्य महकमे को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। सिलावट ने आज यहां एक शासकीय अस्पताल में आयुष्मान शिविर का शुभारंभ करने के पश्चात संवाददाताओं को यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा इंदौर के देवी अहिल्याबाई विमानतल प्रबंधन को विशेष रूप से कहा गया है कि ‘कोरोना’ संक्रमण से प्रभावित देशों से आने-जाने वाले यात्रियों की एहतियातन जांच (स्क्रिनिग) की जाये। उन्होंने कहा राज्य के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों को भी इस विषय पर गंभीरता से कार्य करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनौती से निपटने के लिये बड़े सार्वजनिक स्थानों जैसे एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर जन जागरूकता की आवश्यकता है।
फलस्वरूप प्रशासन ने इस पर काम शुरू कर दिया है। उधर उज्जैन में ‘कोरोना’ संक्रमण के संदेही मिलने पर उज्जैन के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ महावीर खंडेलवाल ने बताया कि एक मरीज और उसकी मां को ‘कोरोना’ वायरस हो सकता है। दोनों का उपचार किया जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने पर ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। उन्होंने कहा दोनों रोगियों की हालत खतरे से बाहर है।