Tuesday, 26 May, 2020
dabang dunia

प्रदेश

द्रोणिका की वजह से मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार

Posted at: Mar 28 2020 8:54PM
thumb

भोपाल। केरल के उत्तरी हिस्से से लेकर छत्तीसगढ़ के बीच एक द्रोणिका (ट्रफ) बनने की वजह से मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान हल्की वर्षा होने के आसार है। भोपाल मौसम विज्ञान केन्द्र में वैज्ञानिक उदय सरवटे ने बताया कि केरल के उत्तरी हिस्से में एक द्रोणिका के प्रभाव के कारण संभावना है कि मध्यप्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, अनूपपुर, बुरहानपुर और खंडवा जिले में कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है।
 
साथ ही कहीं-कहीं गरज चमक की स्थिति के साथ ही बौछारे पड़ सकती है। उन्होंने बताया कि मौसम के मिजाज में विशेष बदलाव आने की एक दो दिन तक संभावना नही है। मौसम का रुख फिलहाल एक दो दिनों तक ऐसा ही रहने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी भोपाल समेत सागर एवं शहडोल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई है।
 
इसी बीच सागर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकतम तापमान विशेष रुप से गिरे, होशंगाबाद संभाग के जिलों में काफी गिरे तथा शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नही हुआ। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस धार में अंकित हुआ है।
 
उन्होंने बताया कि ऐसा अनुमान है कि प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, अनूपपुर जिलों में गरज चमक के साथ तेज हवाएं चल सकती है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में अगले 24 घंटों के दौरान आकाश की स्थिति साफ रहेगी। यहां आज सुबह से धूप खिली रही।