Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

मध्य प्रदेश

MP राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त भाजपा नेता पर छेड़छाड़ के आरोप

Posted at: Feb 19 2018 3:47PM
thumb

भोपाल। मध्यप्रदेश में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त भारतीय जनता पार्टी के एक नेता पर दो साल पहले तेजाब हमले का शिकार बनी एक युवती ने मदद करने के बहाने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। युवती की शिकायत पर भोपाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी भाजपा नेता सिलाई-कढ़ाई बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेंद्र नामदेव से पूछताछ शुरु कर दी है। हालांकि राजेंद्र नामदेव ने भी इस संबंध में शिकायत की है, जिस पर पुलिस जांच में जुट गई है। हनुमानगंज सीएसपी ग्लैडविन एडवर्ड ने दूरभाष पर बताया कि रविवार को युवती की शिकायत के बाद राजेंद्र नामदेव के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

राजेंद्र नामदेव को पूछताछ के लिए बुलवाया गया था। उन्होंने भी अपनी शिकायत में कहा है कि युवती ने किसी के बहकावे में आकर इस प्रकार की शिकायत की है। दोनों पक्षों की ओर से की गई शिकायतों के संबंध में विस्तृत जांच शुरु कर दी गई है। बताया जा रहा है कि वर्ष 2016 में तेजाब हमले का शिकार बनी युवती ने अपनी शिकायत में करीब चार महीने पहले हुई एक घटना का जिक्र किया है। युवती का आरोप है

कि राजेंद्र नामदेव ने पिछले साल नवंबर महीने में स्थानीय हनुमानगंज स्थित एक होटल में उसके साथ छेड़छाड़ की। वहीं राजेंद्र नामदेव का कहना है कि उन्होंने तेजाब हमले का शिकार बनी मूल तौर पर सिवनी की रहने वाली इस युवती की हमेशा मदद करने की कोशिश की और वह संभवत: किसी के बहकावे में आकर उन पर ऐसे आरोप लगा रही है। मध्यप्रदेश में इन दिनों कांग्रेस के एक युवा विधायक हेमंत कटारे पर एक छात्रा द्वारा दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कराने के मामले ने खासा तूल पकड़ा हुआ है। फरार चल रहे विधायक पर पुलिस ने 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया हुआ है। इस मामले में बाद अब एक भाजपा नेता पर लगे ऐसे आरोपों ने प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी और बढ़ा दी है।