Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

महाराष्ट्र

कोई मुझसे जाति की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा

Posted at: Feb 11 2019 10:14AM
thumb

पुणे। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इन दिनों अपने अलग तरह के बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं। इसी कड़ी में उन्‍होंने अब जातिगत राजनीति करने वालों पर टिप्‍पणी की है। उन्‍होंने कहा कि अगर कोई उनसे जाति की बात करेगा तो वह उनकी पिटाई कर देंगे। उन्‍होंने साफ कहा कि समाज में किसी तरह का विभेद नहीं होना चाहिए और न ही जाति या सांप्रदायिकता के लिए कोई जगह होनी चाहिए।
 
गडकरी रविवार को पिंपड़ी चिंचवाड़ में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्‍होंने कहा कि उनके क्षेत्र में जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं है, क्योंकि उन्होंने चेतावनी दी हुई है कि अगर कोई जाति के बारे में बात करेगा तो वह उसकी पिटाई कर देंगे। वरिष्‍ठ बीजेपी नेता ने कहा कि समाज को आर्थिक एवं सामाजिक समानता के आधार पर साथ लाया जाना चाहिए और इसमें जातिवाद या सांप्रदायिकता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।
 
नागपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले गडकरी ने कहा, 'हम जातिवाद में यकीन नहीं करते। मुझे नहीं पता कि आपके यहां कितनी जातियां हैं, पर हमारे यहां जातिवाद की कोई जगह नहीं है, क्योंकि मैंने सभी को चेतावनी दी हुई है कि अगर कोई जाति की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा।'