Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

महाराष्ट्र के भिवंडी में 4 मंजिला इमारत गिरी, दो लोगों की मौत, कई लोग दबे

Posted at: Aug 24 2019 11:32AM
thumb

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के थाने जिले के भिवंडी के शांति नगर इलाके में शुक्रवार देर रात एक चार मंजिला इमारत अचानक गिर गई। जानकारी अनुसार इमारत के मलबे में दबे चार लोगों को बचाया गया था। मलबे में से निकाले गए लोगों में से दो की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग घायल हैं। हालांकि अभी मलबे में कई और लोगों के दबे होने की संभावना है। बताया गया है कि शांति नगर स्थित यह इमारत पहले से ही जर्जर हालत में थी और उसे खाली करा लिया गया था लेकिन कुछ लोग वापस उसमें चले गए जिससे वे हादसे का शिकार हो गए।
दमकल और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। भिवंडी-निजामपुर महानगर पालिका के कमिश्नर अशोक रणखंब ने घटना के बाद बताया था कि मलबे में से चार लोगों को निकाला गया जिनमें से एक की मौत हो गई थी और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में एक घायल की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जिस वक्त घटना हुई इस जर्जर इमारत को खाली कराया जा रहा था। 8 साल पुरानी थी इमारत कमिश्नर ने बताया, 'लोगों ने हमें बताया था कि इमारत गिरने वाली है।
दूसरे अफसरों के साथ मैं मौके पर पहुंचा और इमारत खाली करने को कहा। लोगों ने इमारत खाली कर दी लेकिन फिर कुछ लोग अपना सामान लेने वापस चले गए। उसी वक्त इमारत ढह गई। यह 8 साल पुरानी इमारत थी और अवैध रूप से बनाई गई थी। मामले में जांच की जाएगी। डिजास्टर मैनेजमेंट ऑफिसर संतोष कदम ने बताया कि फायर ब्रिगेड और नैशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। मलबे में दबे लोगों को निकाले जाने की कोशिश जारी है।