Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

ज़रा हटके

किसान ने ली 1.3 करोड़ की कार - सोने के वर्क वाली बांटी मिठाई

Posted at: Sep 18 2018 10:46AM
thumb

पुणे। महंगी गाड़ियों का चलन धीरे-धीरे काफी बढ़ रहा है, लेकिन अगर कोई किसान महंगी गाड़ी खरीदे तो आश्चर्य होता है। महाराष्ट्र के पुणे में एक किसान ने सभी को चौंकाते हुए जगुआर एक्सजे खरीद ली। पुणे के ध्यानपुर गांव निवासी सुरेश पोकले ने अपनी महंगी गाड़ी के शौक को पूरा करते हुए जगुआर एक्सजे खरीदी। जगुआर के इस मॉडल की कीमत लगभग 1.30 करोड़ रुपए ( आॅनरोड ) है। 
सुरेश गाड़ी खरीदने के लिए शायद कम जाने जाएं लेकिन गाड़ी खरीदने के बाद उनके सेलिब्रेशन की चर्चा हर तरफ हो रही है। सुरेश ने गाड़ी खरीदने की खुशी में सोने के वर्क की हुई मिठाई बांटी। सोने के वर्क की हुई यह मिठाई पुणे के काका हलवाई ने स्पेशल आॅर्डर पर तैयार की थी। मिठाई की कीमत सात हजार रुपए प्रति किलो है।
मिठाई को तैयार करने में कुल तीन दिन का समय लगा और कुल खर्च 21,000 रुपए आया। सुरेश के बेटे दीपक पोकले ने इस अनोखे सेलिब्रेशन के बारे में कहा, 'हमने अभी जगुआर की लग्जरी कार खरीदी और हम इसका सेलिब्रेशन शाही अंदाज में मनाना चाहते थे। हम चाहते थे कि सेलिब्रेशन भी गाड़ी के स्तर का होना चाहिए। इसलिए हमने मिठाई को सोने के वर्क के साथ तैयार करवाया।' 
न्यूज से मिली प्रेरणा
सोने के वर्क वाली मिठाई के आइडिया के बारे में दीपक बताते हैं, ‘हमने टीवी पर एक न्यूज देखी जिसने हमें काफी प्रेरणा दी। हमने देखा कि रक्षाबंधन पर राजस्थान में एक बहन ने अपने भाई को सोने के वर्क का पेड़ा आॅफर किया था।’ जगुआर एक्सजे सिर्फ आठ सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। बाजार में जगुआर एक्सजे की प्रतिस्पर्धा मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज और आॅडी ए8  से है।