Sunday, 20 October, 2019
dabang dunia

देश

मोदी ने युवा सांसदों को अपने घर नाश्ते पर बुलाया, पूछे कई दिलचस्प सवाल

Posted at: Jul 11 2019 5:37PM
thumb

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को युवा सांसदों को अपने घर पर नाश्ते पर बुलाया। इस मुलाकात में पीएम मोदी ने सभी युवा सांसदों के विस्तारपूर्वक बातचीत की। इसी दौरान पीएम मोदी ने सांसदों से कई दिलचस्प सवाल किए, जैसे कि राजनीति के अलावा आप क्या-क्या काम करते हैं? सामाजिक कार्यों के अलावा बाकी किन-किन कामों में आपकी रुचि है? 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि समाज में लोगों के सामने राजनीति के अलावा जो काम आप करते हैं, समाज में वह उभर कर सामने आना चाहिए। लोगों को उनकी जानकारी होनी चाहिए। लोग खांटी राजनीति के अलावा दूसरे कामों को ज्यादा पसंद करते हैं, इसलिए उन पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए।
इसी तरह पिछले दिनों लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने '2 अक्टूबर (गांधी जयंती) से लेकर  31 अक्टूबर (सरदार पटेल जयंती) तक सभी सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में 150 किलोमीटर पदयात्रा निकालने का निर्देश दिया। सांसद को हर रोज 15 किलोमीटर की पदयात्रा करनी है।
इसके लिए अलग-अलग ग्रुप बनेंगे और सांसद एक दिन एक ग्रुप के साथ पदयात्रा करेंगे। इसमें बीजेपी विधायक, कार्यकर्ता सभी शामिल होंगे। रोज 15 किमी की पदयात्रा करेंगे और सभी बूथ कवर करेंगे। राज्यसभा सांसदों को भी संसदीय क्षेत्र अलॉट होगा। पदयात्रा के माध्यम से गांधी जी के विचारों, शिक्षाओं का प्रचार करेंगे और पौधारोपण करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि संकल्प यात्रा में जो भी कहा गया था, वह भविष्य की हमारी दृष्टि में परिलक्षित होना चाहिए।