Sunday, 20 October, 2019
dabang dunia

देश

टीम इंडिया की हार पर कश्मीर में मनाया गया जश्न - फोड़े पटाखे

Posted at: Jul 11 2019 5:39PM
thumb

श्रीनगर। वर्ल्‍ड कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद जहां कई क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में इस हार पर जश्न मनाया गया, पटाखे फोड़े गए और भारत विरोधी नारेबाजी की गई। तस्वीरें साफ गवाही दे रही हैं कि जब देशवासी मायूस थे तो देश के इस इलाके में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे गूंज रहे थे। टीम इंडिया की इस हार पर श्रीनगर में पटाखे चलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 
जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के नौहाटा, रज़िया कदल, नवा कदल, सौरा और रमबहग सहित दक्षिणी कश्मीर के कई इलाक़ों ख़ासकर पुलवामा चौक में भारत की हार का जश्न मनाते हुए कुछ लोगों देखा गया। कई जगहों पर जश्न मानते लोगों और सुरक्षाबलों के बीच टकराव भी हुआ, जब उन्हें खदेड़ने की कोशिश हुई तो सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी हुई। जवाब में सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे।
हुर्रियत नेता सैयद अली गिलानी ने भारत की हार का जश्न मनाते हुए लोगों का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया। गिलानी ने कैप्शन में लिखा, 'यह भारतीय अधिकृत कश्मीर है जो न्यूजीलैंड की जीत का जश्न मना रहा है' इस वीडियो को एक पत्रकार इस्लामुद्दीन साजिद ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जश्न मनाते हुए लोगों का वीडियो ट्वीट किया है।  बता दें कि बुधवार को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया। इसके बाद अलगाववादियों और पाकिस्तान सरकार के कई मंत्रियों ने भारत की हार का जश्न मनाया। हालांकि सोशल मीडिया पर कई लोग पाकिस्तानी मंत्रियों और अलगाववादियों की इस हरकत का माकूल जवाब दे रहे हैं।