Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

देश

कमलेश हत्याकांड में नया मोड़ - होटल में मिले खून से सने भगवा कपड़े

Posted at: Oct 20 2019 1:37PM
thumb

नई दिल्ली। हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या मामले में पुलिस की जांच जारी है। अभी तक पुलिस ने इस पूरे मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया है। यूपी पुलिस की एसआईटी ने जांच को आगे बढ़ाते हुए लखनऊ के एक होटल के कमरे में रविवार को तलाशी अभियान चलाया। 
इस दौरान कमलेश तिवारी हत्याकांड में कई नए खुलासे हुए। आपको बता दें कि रविवार को पुलिस ने लखनऊ के एक होटल से खून से सने भगवा कपड़े बरामद कर लिए है। फॉरेंसिक टीम इस कपड़ों की जांच रही है। आशंका है कि ये कपड़े आरोपियों को हो सकते है। आपको बता दें कि पुलिस ने होटल के कमरे से कपड़े के अलावा मोबाइल फोन और आरोपियों के बैग बरामद करने का दावा कर रही है।
पुलिस को शनिवार की रात सूचना मिली थी कि पश्चिम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले होटल खालसा इन के एक कमरे में कुछ भगवा कपड़े और बैग पड़ा हुआ है। इस सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जगह का मुआयना किया। होटल मालिक के पास से आरोपियों की आईडी मिली है, जिस पर नाम दर्ज है और पता सूरत का है। इस बीच कमलेश तिवारी के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ पहुंच गए हैं।
इस बीच सूत्रों ने दावा किया है कि कमलेश तिवारी की हत्या करने वाले दोनों शूटरों की पहचान कर ली गई है। सूत्रों के मुताबिक, दोनों शूटर ट्रेन से लखनऊ आए थे। इसके लिए 60 से अधिक कैमरों की फुटेज खंगाली गई है, जिनमें से 25 फुटेज में कमलेश तिवारी के संदिग्ध हत्यारे नजर आए हैं। इसके अलावा 22 घंटे के दौरान कुल 155 कॉल्स का ब्यौरा भी खंगाला गया है।
इस बेहद ही सनसनीखेज मामले में पुलिस ने 150 से अधिक लोगों से पूछताछ की है। 12 अफसरों समेत कुल 55 पुलिसकर्मी अलग-अलग टॉस्क पर लगाए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फॉरेंसिक लैब के 3 विशेषज्ञों से भी मदद ली गई है। एसपी क्राइम समेत 5 पुलिसकर्मी सूरत में पड़ताल करने पहुंचे हैं। एसआईटी गठित करने के साथ डीजीपी ने पूरे ऑपरेशन की कमान संभाल रखी है।