Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

देश

राफेल पर कांग्रेस होगी आक्रामक - 100 शहरों में मोदी सरकार को घेरेगी

Posted at: Aug 19 2018 12:53PM
thumb

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव और कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने राफेल मामले को एक बार फिर से उछालकर मोदी सरकार और बीजेपी को घेरने की बड़ी रणनीति बनाई है। इस मसले पर कांग्रेस के 50 नेता 100 शहरों में मोदी सरकार के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। 
राफेल विमान डील में अनियमितता को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छह सदस्यीय टीम का भी गठन किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी को इस टीम का प्रमुख बनाया गया है। 
सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में कांग्रेस के 50 नेता पूरे देश के 100 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। कांग्रेस का आरोप है कि राफेल विमान सौदे में अनियमितता बरती गई है। पिछले कुछ समय से कांग्रेस राफेल डील को लेकर मोदी सरकार को लगातार घेर भी रही है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद संसद में राफेल मसले को उठा चुके हैं, जिस पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को सफाई देनी पड़ी थी। हालांकि रक्षामंत्री की सफाई से कांग्रेस संतुष्ट नहीं हुई और उन पर संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाया। राहुल गांधी अपनी चुनावी रैलियों में भी पिछले कुछ दिनों से इस मुद्दे को बार-बार उठा रहे हैं।