Tuesday, 16 April, 2024
dabang dunia

देश

हनीट्रैप में फंसा बीएसएफ का जवान- ISIS को देता था गोपनीय सूचनाएं, हुआ अरेस्‍ट

Posted at: Sep 19 2018 5:18PM
thumb

नई दिल्ली। महिला के हनीट्रैप में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान फंस कर भारत की जासूसी करने लगा। इस आरोप में उक्त जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है। बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा पर आईएसआई को गुप्त सूचनाएं देने का आरोप है। खबर है कि बीएसएफ जवान सोशल मीडिया पर मिस्रि की महिला द्वारा हनीट्रैप का शिकार हुआ। 
सोशल मीडिया पर हनीट्रैप में फंसकर सेना की जासूसी करने वाले बीएसएफ  के जवान को यूपी एंटी टेरर स्क्वायड (एटीएस) ने नोएडा से मंगलवार को गिरफ्तार किया। बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा मूल रूप से मध्यप्रदेश के रीवा के रहने वाले हैं। यूपी एटीएस की नोएडा यूनिट ने उसे गिरफ्तार किया है। 
गिरफ्तार जवान पाकिस्तान के नंबर पर लगातार महिला से बात कर रहा था। मिस्रि की महिला जासूस ने खुद को सेना की रिपोर्टर बताकर उसे फंसाया था। इस मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि गिरफ्तार जवान ने पूछताछ में इस बात को स्वीकारा है कि उसने महिला के फेक आईडी पर चैट के माध्यम से सेना की खुफिया जानकारी के साथ नक्शे और कुछ दस्तावेज आईएसआई को दिए हैं।
गिरफ्तार जवान के खिलाफ सुरक्षा गोपनीयता एक्ट की धारा 3, 4, 5 और 9, 121ए व इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। डीजीपी ने बताया कि एटीएस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि कहीं इसके लिए पैसों का लेनदेन तो नहीं हुआ है। साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं और जवान भी इस महिला के शिकार तो नहीं हुए हैं।