Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

देश

मोदी ने महामना को ठेस पहुंचाई,जनता से मांगें माफी :कांग्रेस इ

Posted at: Sep 19 2018 10:14PM
thumb

वाराणसी। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर को राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल कर इसके संस्थापक भारत रत्न महामना मंडित मदन मोहन मालवीय की छवि को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए इसके लिए जनता से माफी मांगने की मांग की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्र और श्री मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनावी मुकाबला कर चुके पूर्व विधायक अजय राय ने बुधवार को संवादाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री ने बीएचयू में 18 सितंबर को राजनीति सभा कर विश्वविद्यालय की 102 साल की परंपरा के साथ-साथ महामना एवं यहां के बद्धिजीवियों का अपमान किया है।

श्री मिश्र ने कहा कि महामना द्वारा भिक्षाटन कर स्थापित बीएचयू के इतिहास में किसी नेता ने अपने राजीतिक हित के लिए यहां सभा नहीं की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि बीएचयू के हजारों छात्रों को उनके हॉस्टलों में नजरबंद कर रखा गया। प्रधानमंत्री की सभा के दौरान छात्रावासों के बाहर सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल तैनात किये गए थे और सभा में बाहर के लोगों को बुलाकर भीड़ दिखायी गई।

उन्होंने कहा कि यहां तक की कुलपति और शिक्षाविदों को भी श्री मोदी ने अपमानित किया। उन्हें न तो मंच पर जगह दी गई और न ही उनसे मिले। उन्होंने कहा कि श्री मोदी द्वारा गोद लिये गए गांव नागेपुर के कई बुनकरों को मशीन खरीदने के लिए 90 फीसदी सब्सिडी देने का प्रमाण पत्र करीब दो साल पहले दिये थे लेकिन आज तक उनके खाते में सरकारी रकम नहीं पहुंची। दूसरी ओर श्री मोदी के झूठे वादे एवं जुमलेबाजी में कोई कमी नहीं आई है।