Tuesday, 16 April, 2024
dabang dunia

देश

#Metoo: NSUI अध्यक्ष फिरोज खान ने दिया इस्तीफा, राहुल ने स्वीकारा

Posted at: Oct 16 2018 3:37PM
thumb

नई दिल्ली। कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के अध्यक्ष फिरोज खान ने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन पर संगठन से जुड़ी एक लडक़ी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। सूत्रों का कहना है कि खान ने कल इस्तीफा सौंपा और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया। 
जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले खान पर छत्तीसगढ़ की एक लडक़ी ने कुछ महीने पहले यौन शोषण का आरोप लगाया था जिसके बाद पार्टी ने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था। समिति ने रिपोर्ट तैयार कर ली थी और जल्द ही सौंपने वाली थी। उधर, खान ने कहा, मैंने कल इस्तीफा दे दिया है। मैं आज भी इस बात पर कायम हूं कि मुझ पर लगे आरोप गलत हैं। मैं अदालत जाऊंगा। मैंने पार्टी की छवि की खातिर इस्तीफा दिया है।
एक पत्र के माध्यम से कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम की हेड दिव्या स्पंदना को भी बताया गया था, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। फिरोज खान के खिलाफ ये मामला जून के महीने में सामने आया था, लेकिन उन्होंने लगभग अब 4 महीने बाद अपना पद छोड़ा है। बता दें कि मीटू कैंपेन के तहत केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर कई महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाए हैं, जिसके बाद कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष अकबर का इस्तीफा मांग रहा है।