Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

अन्‍य

आईपीएस एसोसिएशन ने की साध्वी प्रज्ञा के बयान की निदा

Posted at: Apr 19 2019 8:48PM
thumb

नई दिल्ली।  भारतीय पुलिस सेवा अधिकारियों के संघ ने भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के उस बयान की निदा की है जिसमें उन्होंने मुंबई आतंकवादी हमले में शहीद पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे को देशद्रोही बताया था। आईपीएस एसोसिएशन ने एक ट्वीट करके कहा, ‘‘अशोक चक्र से सम्मानित आईपीएस अधिकारी स्वर्गीय हेमंत करकरे ने आतंकवादियों से लड़ते हुए सर्वश्रेष्ठ बलिदान दिया।

हम वर्दीधारी एक उम्मीदवार के अपमानजनक बयान की निदा करते हैं और माँग करते हैं कि सभी शहीदों के बलिदान का सम्मान किया जाना चाहिये।’’ साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का एक वीडियो आज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते के तत्कालीन प्रमुख एवं मुंबई आतंकवादी हमले में शहीद हुए अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में बोल रही हैं। लगभग पौने दो मिनट का वीडियो गुरुवार देर शाम भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने का है।

इसमें साध्वी किसी जांच आयोग का हवाला देते हुए बताती हैं कि उसके सदस्य ने करकरे को बुलाकर कहा था कि यदि साध्वी के खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं, तो उन्हें हिरासत में रखना उचित नहीं है। इस पर करकरे ने कहा था कि वह सबूत कहीं से भी लायेंगे, लेकिन साध्वी को नहीं छोड़ेंगे। साध्वी ने कहा कि यह उनकी कुटिलता, देशद्रोह और धर्म विरुद्ध कार्य था।