Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

जिया ईको की मप्र, महाराष्ट्र व राजस्थान में विस्तार योजनाएं

Posted at: Aug 25 2019 12:31PM
thumb

नई दिल्ली। ब्रिकेट्स एवं पैलेट्स क्षेत्र की देश की प्रमुख कंपनी जिया ईको प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने बढ़ती मांग की पूर्ति के लिए गुजरात के गांधीग्राम में लगायी गयी दूसरी नयी पैलेट निर्माण ईकाई में शीघ्र की उत्पादन शुरू करने की घोषणा करते हुये कहा है कि मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान में विस्तार योजनायें बनायी गयी है। शेयर बाजार में सूचीबद्ध इस कंपनी के प्रबंध निदेशक भावेश ककाड़यिा ने यहां यूनीवार्ता से कहा कि उनकी कंपनी का पहला संयंत्र भावनगर में है जिसकी 1,19,860 टन ब्रिकेट्स और 1,19,860 टन पैलेट्स की उत्पादन क्षमता है।
गांधीधाम में करीब 6.50 करोड़ रुपये के निवेश से दूसरी ग्रीन फील्ड इकाई लगायी गयी है और इसमें शीघ्र ही उत्पादन शुरू होने वाली है। इस संयंत्र की उत्पादन क्षमता 54400 टन पैलेट्स वार्षिक है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी जैव ईंधन क्षेत्र से जुड़ी है जिसका भविष्य उत्साहजनक हैं। जैव ईंधन किफायती, स्थायी और सस्ता विकल्प है। उनकी कंपनी ने विस्तार योजनाएं बनाई हैं जिनमें नयी विनिर्माण इकाई , नए घरेलू बाज़ारों में विस्तार और निर्यात शामिल हैं।
इन पहलों से कंपनी के कारोबार और मुनाफे में बढोतरी होगी। ककाड़यिा ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में कंपनी के राजस्व के बढ़कर 235 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 10 फीसदी अधिक है। चालू वित्त वर्ष में 2.55 लाख टन उत्पादों के बिक्री का लक्ष्य तय किया गया है।