Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

मास्टर कार्ड और आरबीएल बैंक ने मिलाया हाथ

Posted at: Nov 14 2018 3:04PM
thumb

इंदौर। आरबीएल बैंक ने घोषणा की है कि मास्टर कार्ड के रणनीतिक समर्थन के जरिए बैंक ने नवंबर 2016 में हुई नोटबंदी के बाद से अब तक 500,000 से ज्यादा मर्चेंट स्वीकार या प्वाइंट-आॅफ-सेल (पीओएस) स्थान जोड़े हैं, जो इस अवधि में किसी भी बैंक द्वारा बहुत अधिक तीव्रता से किया गया काम है।
मास्टर कार्ड और आरबीएल बैंक के बीच यह साझेदारी नए भौगोलिक और औद्योगिक क्षेत्र में डिजिटल भुगतान को पहुंचाने के लिए एक प्रयास है। इस उपलब्धि पर बोलते हुए आरबीएल बैंक के कार्यकारी निदेशक और रणनीतिक प्रमुख राजीव आहूजा ने कहा मास्टर कार्ड एक मजबूत डिजिटल भुगतान ईको सिस्टम तैयार करने की दिशा में काम कर रहा है, जो बैंकों, व्यापारियों, फिनटेक कंपनियों, नियाम कों सहित भुगतान सेवा प्रदाताओं को साथ लाता है।
अपने डिजिटल भुगतान स्वीकार नेटवर्क को बढ़ाने के लिए, आरबीएल बैंक ने कई भुगतान सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी की है। इन साझेदारियों ने बैंक को टियर 2 और 3 शहरों में अपने भुगतान स्वीकार्यता नेटवर्क को विस्तार देने में सक्षम बनाया है। मास्टरकार्ड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मार्केट डेवलपमेंट, साउथ एशिया राजीवकुमार ने कहा इस यात्रा में मास्टरकार्ड की आरबीएल बैंक के साथ साझेदारी एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि यह पूरे भारत में डिजिटल भुगतान के विकास के लिए कई नए स्थानों को उजागर करता है।