Tuesday, 23 April, 2024
dabang dunia

खेल

प्रो वॉलीबॉल लीग में होगा आल स्टार महिला वॉलीबॉल मैच

Posted at: Feb 15 2019 4:26PM
thumb

चेन्नई। भारत में महिला वॉलीबॉल को प्रमोट करने के अपने प्रयासों के तहत रूपे प्रो वॉलीबॉल लीग के आयोजकों ने लीग के पहले संस्करण के फाइनल मुकाबले के दिन आल स्टार महिला वॉलीबॉल मैच के आयोजन की घोषणा की है। आयोजकों ने शुक्रवार को कहा कि यह मैच 22 फरवरी को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम ब्ल्यू और टीम येलो के बीच खेले जाने वाले इस मैच में भारत की वॉलीबॉल प्रतिभाओं को भी देश को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।
लीग की प्रेजेंटर के तौर पर जुड़ीं एलेक्सा चित्रा स्ट्रेंज टीम ब्ल्यू का प्रतिनिधित्व करेंगी। वह यूनिवर्सल के तौर पर खेलती हैं और एसोसिएशन आफ वॉलीबॉल प्रोफेशनल्स लीग (एवीपी) के तहत एक पेशेवर बीच वॉलीबॉल खिलाड़ी भी हैं। स्लोवेनिया की मारिना च्वेतानोवा एक अटैकर हैं और टीम येलो के लिए खेलती नजर आएंगी।
यह मैच बेस्ट आफ थ्री सेट्स फारमेट में खेला जाएगा। हर सेट में 15 अंक होंगे। बाकी के नियम वही रहेंगे, जो रूपे पीवीएल में मान्य हैं। मैच के दौरान सुपर प्वाइंट और सुपर सर्व मान्य होंगे।  प्रो वॉलीबॉल लीग के सीईओ जाय भट्टाचार्य ने कहा, हमारे लिए यह मील के पत्थर जैसा पल है। हम भारत में होने वाले पहले महिला आल स्टार मैच की मेजबानी  को लेकर खुश हैं। यह एक प्रदर्शनी मैच होगा लेकिन हम आने वाले दिनों में हम भारत में पूर्ण महिला वॉलीबॉल लीग का आयोजन कराने पर विचार कर रहे हैं। यह भारत के टेलीविजन दर्शकों के लिए काफी रोमांचक होने वाला है।
भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और भारतीय वॉलीबॉल महासंघ के महासचिव रामअवतार सिंह जाखड़ ने इस पहल का स्वागत करते हुए कहा, यह लीग हमारे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का शानदार मौका प्रदान कर रही है और इसकी बदौलत वे स्टार बनने की राह पर अग्रसर हैं। हम महिला खिलाड़यिो को भी इसी तरह का अवसर प्रदान करना चाहते हैं। इससे हमारे देश में इस खेल का समग्र विकास हो पाएगा।