Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

जयपुर और हरियाणा ने खेला टाई, दीपक हुडा के 800 रेड अंक

Posted at: Sep 12 2019 12:52AM
thumb

कोलकाता। जयपुर पिंक पैंथर्स और हरियाणा स्टीलर्स ने बुधवार को कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम में प्रो कबड्डी लीग का मुकाबला 32-32 से बराबर खेला। इस मैच के हीरो रहे जयपुर के कप्तान दीपक हुडा जिन्होंने 14 रेड प्वाइंट्स के साथ सुपर-10 लगाया और साथ ही प्रो कबड्डी इतिहास में 800 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए। ऐसा करने वाले वह सिफर तीसरे खिलाड़ी बन गए। दीपक के साथ साथ संदीप ढुल ने भी हाई फाइव पूरा किया। उधर हरियाणा की तरफ से विकास कंडोला सुपर-10 नहीं कर पाए और 7 रेड प्वाइंट्स ही हासिल कर पाए। हरियाणा की तरफ से रवि कुमार ने भी हाई फाइव पूरा किया।

पहले हाफ में जयपुर पिंक पैंथर्स बेहतरीन रंग में दिखाई दे रही है। अहम बात ये थी कि इस मैच में स्टार रेडर दीपक हुडा लय में नजर आ रहे थे। दीपक एक के बाद एक रेड प्वाइंट्स लेते जा रहे थे और हरियाणा पर दबाव बनता जा रहा था। 14वें मिनट में जयपुर ने हरियाणा को ऑलआउट करते हुए 13-7 की बढ़त ले ली थी। लेकिन विकास  ने कमाल की रेडिंग करते हुए सुपर रेड में 5 प्वाइंट्स लिए और 19वें मिनट में जयपुर को ऑलआउट कर दिया और अब बढ़त हरियाणा को दोबारा दिला दी थी। 9-13 से पीछे रहते हुए हरियाणा हाफ टाइम तक 18-14 से हो गई थी। पहले हाफ में दीपक हुडा को 7 और विकास कंडोला को 6 प्वाइंट्स मिल चुके थे। दूसरे हाफ में एक बार फिर दोनों टीमों की तरफ से रोमांचक मुकाबला दिख रहा था, लेकिन इस हाफ की शुरुआत में जो फर्क था वह ये था कि अब रेडिंग से ज्यादा शानदार डिफेंस काम कर रहा था।

हरियाणा की ओर से सुनील ने 4 टैकल प्वाइंट्स कर चुके थे, और नतीजा ये हुआ कि 31वें मिनट तक दीपक हुडा पहले हाफ के अपने स्कोर में इजाफा नहीं कर पाए थे। उधर विकास को भी 31वें मिनट तक एक ही अंक मिला था, और स्कोर 23-19 से हरियाणा के पक्ष में था। 33वें मिनट में हरियाणा के डिफेंस को तोड़ते हुए दीपक हुडा ने एक साथ दो अंक लिया और सुपर-10 के करीब आ गए थे। जयपुर अब सिफर 2 प्वाइंट्स पीछे थी, लेकिन इसके बाद हरियाणा के रवि कुमार ने सुपर टैकल करते हुए अपना हाई फाइव पूरा किया और एक बार फिर मैच हरियाणा के पक्ष में आ गया था। दीपक हुडा हिम्मत नहीं हार रहे थे, और उन्होंने प्रो कबड्डी इतिहास में अपना 800वां रेड प्वाइंट्स हासिल कर लिया था। ऐसा करने वाले वह सिफर तीसरे खिलाड़ी बन गए। दीपक ने मैच में अपना सुपर-10 भी कर लिया था।