Tuesday, 16 October, 2018
dabang dunia

अन्‍य

फॉर्मूला-1 रेस में अब नहीं दिखेंगी खूबसूरत मॉडल्स

Posted at: Feb 7 2018 6:29PM
thumb

मेड्रिड। फॉर्मूला-1 के नए सीजन में ग्रिड पर रेस से पहले और उसके बाद चालकों के साथ खूबसूरत मॉडल्स नहीं दिखेंगी। उनकी जगह वे किशोर लेंगे, जो कार्टिग या फिर फॉर्मूला की विभिन्न प्रतियोगिताओं में सक्रिय हैं। एफ-1 ने सोमवार को इसकी घोषणा की। एफ-1 ने अपने बयान में कहा है कि उसने अपना 'ग्रिड गल्र्स' प्रोग्राम समाप्त कर दिया है। यह प्रोग्राम कई सालों तक चला और अब खूबसूरत लड़कियों की जगह अब मैस्क्ट्स के तौर पर किशोरों को ग्रिड पर उतारा जाएगा। 
सूत्रों के अनुसार, फॉर्मूला-1 के निदेशक (वाणिज्यिक संचालन) सीन ब्रैटचेस ने कहा कि यह पहल कार्टिग और जूनियर स्तर की फॉर्मूला प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले युवाओं को अपने पसंदीदा चालकों के साथ ग्रिड पर खड़े होने का मौका देगा। ब्रैटचेस ने कहा, यह इन युवाओं के लिए एक बड़ा मौका होगा।
जब चालक रेस के लिए तैयार हो रहा हो उस समय अपने हीरो के साथ खड़ा होना। फॉर्मूला-1 के नायकों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है। ब्रैटचेस ने एक सप्ताह पहले एफ-1 चैम्पियनशिप में 'ग्रिड गल्र्स' पर रोक लगाने की घोषणा की थी। एफ-1 चैम्पिनयशिफ के 2018 सीजन की शुरूआत 25 मार्च को आॅस्ट्रेलियन ग्रैंड प्रिक्स के साथ होगी।