Friday, 17 August, 2018
dabang dunia

अन्‍य

विंटर ओलिंपिक सेरेमनी में एक साथ दिखे ट्रंप और किंम जोंग

Posted at: Feb 11 2018 2:42PM
thumb

सोल। दक्षिण कोरिया में विंटर ओलिंपिक खेलों का शुक्रवार को उद्घाटन हुआ। इस दौरान देश-विदेश से आए खिलाड़ियों के साथ बड़ी संख्या में दर्शक भी पहुंचे। रंगारंग उद्घाटन कार्यक्रम में लोगों की निगाहें और कैमरों के लेंस तब रुक गए, जब उन्हें जनता के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के किंम जोंग उन एक साथ दिखाई दिए।
दरअसल, विंटर ओलिंपिक के उद्घाटन समारोह में दो प्रशंसक अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर के भेष में दिखाई दिए। कैमरे में दिखाई देते ही लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसे देखते हुए मैदान का सिक्योरिटी स्टाफ उन दोनों के पास पहुंचा और आग्रहपूर्वक उन्हें मैदान से बाहर कर दिया। 
ट्रंप और किम के उक्त हमशक्लों ने इसका विरोध करते हुए कहा हम दुनिया को चौंका देना चाहते थे कि विश्व शांति के लिए दोनों नेता एक हो सकते हैं। हमें बाहर करके गलत किया गया। इस विंटर ओलिंपिक को उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच संबंधों को बेहतर करने के परिप्रेक्ष्य में देखा जा रहा है। यहां उत्तर कोरिया से आए एक प्रतिनिधिमंडल ने भी हिस्सा लिया, जिसकी अगुआई किम जोंग उन की बहन यो जोंग कर रही हैं।