Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

अन्‍य

म्यांमार के सैन्य विमान का मलबा समुद्र में मिला, सौ से ज्यादा मरे

Posted at: Jun 8 2017 10:39AM
thumb

यांगून। सैनिकों और उनके परिवार के सदस्यों सहित सौ से ज्यादा यात्रियों के साथ लापता हुए एक सैन्य विमान का मलबा बुधवार को अंडमान समुद्र में मिला। विमान का वायु यातायात नियंत्रकों से संपर्क टूटने के बाद दोपहर से नौसेना के जहाज और विमान इस विमान की खोज में जुटे थे। दक्षिणी शहर मेयीक से यांगून जा रहे विमान में सवार यात्रियों में शायद एक दर्जन से ज्यादा बच्चे सवार थे।

कमांडर इन चीफ के कार्यालय ने कहा कि म्यांमार के दक्षिणी तट से विमान का संपर्क दिन में करीब एक बजकर 35 मिनट पर टूट गया। विमान में सवार लोगों के बारे में विरोधाभासी सूचनाएं है। अद्यतन आंकड़ा जारी करते हुए कार्यालय ने कहा कि विमान में चालक दल के 14 सदस्यों के साथ 106 यात्री सवार थे।

वायु सेना सूत्र ने बताया कि विमान में सवार लोगों में 12 से ज्यादा बच्चे थे। नौसेना के चार जहाजों और वायु सेना के दो विमानों को विमान की तलाश के लिए भेजा गया। यह विमान 18000 फुट से अधिक की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था। म्यांमार में यह मानसून का वक्त है, लेकिन जिस वक्त विमान लापता हुआ, उस समय खराब मौसम की कोई खबर नहीं थी। विमान वाई-8एफ-200 चार इंजिन टर्बोप्रॉप चीनी निर्मित मॉडल था, जिसका इस्तेमाल म्यांमार की सेना आम तौर पर करती है।