Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

राजस्थान

हाईटेंशन लाईन शिफ्टिंग को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश

Posted at: Feb 19 2018 3:37PM
thumb

जयपुर। राजस्थान विधानसबा में विपक्ष ने हाईटेंशन लाईनों की शिफ्टिंग को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की। विपक्ष के सवाल के जवाब में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह ने कहा कि जोधपुर में एम्स के पास से हाईटेंशन लाईनों की शिफ्टिंग का काम आगामी चार माह में पूरा कर लिया जाएगा।
प्रश्नकाल के दौरान विधायक कैलाश भंसाली ने एम्स के पास से हाईटेंशन लाईनों की शिफ्टिंग कार्य को लेकर सरकार से पूछा था कि आखिर शिफ्टिंग का काम कब तक पूरा होगा। उनके इस  प्रश्न के जवाब में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हाईटेंशन लाइनों को शिफ्ट करने के कार्यादेश जारी कर दिये गये है और इसके लिये 16 करोड 25 लाख रूपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना को चार माह में पूरा कर लिया जायेगा।
टेंशन लाईनों को शिफ्ट करने के मुद्दे पर भाजपा के जोगा राम पटेल, सूर्य कांता व्यास सहित अनेक सदस्यों ने सरकार की जमकर खिचाई की। इन सदस्यों ने कहा कि लाईनों को शिफ्ट करने के कार्यादेश अभी तक जारी नहीं हुये हैं। 
इस पर उर्जा मंत्री ने कहा कि परियोजना के तहत कुछ लोगों ने बगैर अनुमति के भी आवासों को निर्माण कराया गया है जिसके कारण हाईटेंशन लाईनें उनके घरों को करीब है। उन्होंने कहा कि नियमों के तहत ऐसे मकानों के मालिकों को अपने खर्चे से लाईनें हटानी होती हैं। एम्स के क्षेत्र में हाई टेंशन लाइ्रनों का अंडर ग्राउंड कनेक्शन किया जा रहा है तथा बाहरी क्षेत्र में खम्भे लगाये जा रहे हैं।