Thursday, 18 April, 2024
dabang dunia

ज्योतिष

भादो महीने में करें ये उपाय - पलट जाएगी आपकी किस्मत

Posted at: Aug 20 2019 12:34PM
thumb

अगस्त से हिंदू पंचांग का छठां महीना यानि भादो शुरू हो चुका है, जो 14 सिंतबर तक चलेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भादो के इस महीने को भाद्रपद के नाम से भी जाना जाता है। इस माह में हिंदू धर्म के बहुत महत्वपूर्ण पर्व व त्यौहार पड़ते हैं। जो इस महीने को अधिक खास बनातेहैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस महीने के सबसे बड़े त्यौहार जन्माष्टमी और गणेश चतुर्थी है, जिसे पूरा देश पूरी धूम-धाम से मनाता है।
चूंकि भादो में मुख्य रूप से श्री कृष्ण और गणपति जी का पर्व आता है इसलिए इस दौरान इनकी पूजा अति फलदायी मानी जाती है। बल्कि कहा जाता है कि जो भी भाद्रपद में इन दोनों से जुड़े विभिन्न उपाय आदि करता है उसको एक साथ कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं।
अच्छे स्वास्थ्य के लिए भादो में भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में जाकर दूध दान करें। मान्यता है ऐसा करने से स्वास्थ्य संबंधित सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है।
जीवन के हर मोड़ पर अगर किस्मत आपको बार-बार धोखा दे रही है तो भादो का पूरा माह श्रीकृष्ण मंदिर में जाकर सफ़ेद फूल अर्पित करें। बाद में वहां अर्पित किए गए अन्य फूल अपनी जेब में रख लें। कहा जाता है इससे दुर्भाग्य दूर होगा और किस्मत का साथ मिलता है।
बेमतलब के फंसे वाद-विवाद से निकलने के लिए इस माह में बेलपत्र पर मावा रखकर इसे शिवलिंग पर अर्पित करें। माना जाता है इस उपाय को हर महीने करने से जीवन की तमाम परेशानियों दूर हो सकती हैं।
नौकरी के क्षेत्र में तरक्की पाने और आगे बढ़ने के लिए भादो के महीने जितना अधिक हो सके उतना भगवान श्रीकृष्ण को खीर का भोग लगाएं। साथ ही खीर मज़दूरों में भी भांटें। इस उपाय को करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है।
बिज़नेस में उन्नति पाने के लिए भगवान कृष्ण पर सफ़ेद धागा अर्पित करें। इसके बाद उस धागा को अपने गले में धारण कर लें। निश्चित ही बिज़नेस में तरक्की मिलेगी।
धन की कमी को दूर करने के लिए घर के अंदर शंख की स्थापना करें। इससेस शुभ फल प्राप्त होंगे और धन की कमी दूर होगी। 
उपरोक्त उपायों के अलावा अपनी समस्त मनोकामनाओं को पूरा करने के लिए भगवान श्रीकृष्ण को पंचामृत अर्पित करें और बाद में स्वयं भी इसे ग्रहण करें। ऐसा करने से भगवान कृष्ण का आशीर्वाद मिलेगा और हर इच्छा पूरी होगी।