Sunday, 22 September, 2019
dabang dunia

उपाय

शादी में आ रही है रुकावट तो करें ये खास उपाय, दूर होगी परेशानियां

Posted at: Sep 1 2019 11:33AM
thumb

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार को विशेष रूप से भगवान विष्णु की पूजा- अर्चना करने का विधान है। इस दिन अगर आप भगवान विष्णु की विधिवत पूजा करते हैं तो आपको जीवन के सभी सुखों की प्राप्ति होगी। इस दिन उपवास करने से या कुछ सरल टोटकों को अपनाने से शादी में आ रही रूकावट जैसी कई प्रकार की परेशानियां चुटकियों में दूर हो जाती हैं।
अगर आप लगातार आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या कारोबार में कड़ी मेहनत के बाद भी मनचाही सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसी समस्याओं के लिए गुरूवार के दिन छोटे-छोटे टोटकों से आपकी सारी परेशानियां हल हो जाएंगी। कहते हैं कि जिनके विवाह में कोई बाधा आ रही हो तो इस दिन कुछ खास उपाय करने से सारी मुश्किलें दूर हो जाती हैं। तो आइए विवाह में आने वाली बाधा व अन्य समस्याओं का समाधान करते हैं। 
- ज्योतिष के अनुसार शीघ्र विवाह के लिए बृहस्पतिवार का व्रत रखें और विशेष रूप से इस दिन पीले कपड़े पहनें और अपने भोजन में भी पीली चीजों का सेवन जरूर करें।
- हर गुरुवार को केले के पेड़ पर जल अर्पित करना और सुबह-शाम शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए।
- कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति का व्यापार पहले तो अच्छा चलता है लेकिन धीरे-धीरे मंदी में चला जाता है। ऐसे में अगर गुरुवार को व्यक्ति हल्दी की माला अपने बिजनेस वाले स्थान पर लटकाए तो कई समस्याएं दूर हो जाती हैं। कार्यस्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें और भगवान लक्ष्मी-नारायण के मंदिर में लड्डू का भोग लगाना चाहिए।
- अगर आपके घर में बरकत नहीं हो रही है तो गुरुवार के दिन घर का कोई भी सदस्य न कपड़े धोए, न बाल कटवाए और न ही नाखून कटवाए। अगर प्रमोशन या रोजगार संबंधी बाधा आ रही हो तो गुरुवार के दिन किसी मंदिर में पीली वस्तुएं जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपड़े इत्यादि का दान करें।