Sunday, 22 September, 2019
dabang dunia

उपाय

गणेश चतुर्थी पर करें ये खास उपाय - बदल जाएगी आपकी किस्मत

Posted at: Sep 2 2019 12:50PM
thumb

आज गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है... देशभर में गणपति बप्पा को घर में लाने की तैयारियां चल रही हैं। इस दिन घर-घर में गणपति की स्‍थापना होगी और अगले 10 दिन तक यह पर्व धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। गणपति की मूर्ति स्थापित कर सकते हैं स्थापना करने से पहले स्नान करने के बाद नए या साफ धुले हुए बिना कटे-फटे वस्त्र पहनने चाहिए। वहीं आज हम आपकों इस खबर में एक उपाया बताएंगे...जिसे करने से आपकों काफी लाभ होगा। 
गणेश चतुर्थी पर रात 12 बजे अपने दाहिने हाथ में 5 दाने शुद्ध काली मिर्च लेकर घर से निकलें और सुनसान चौराहे पर 4 दानों को चारों दिशाओं में एक-एक करके 'ॐ श्रीगणेश महालक्ष्मी नमः' बोलते हुए फेंक देना है और पांचवे बचे दाने को अपने ऊपर आसमान की तरफ़ जोर से फेंक दें। तथा यह उपाय करने के बाद बिना किसी से कुछ कहे अपने घर वापस आ जाए और भूपीछे मुड़कर न देखें।
ऐसा करने से आपकी धन संबंधी समस्या खत्म हो जाएगी ऐसा करने से शुभ फल की प्राप्ति होगी। गणेश चतुर्थी के दिन गणेश जी के मंत्रों का 108 बार जाप करने से समस्त प्रकार के विघ्नों का निवारण होता हैं। इस लिए इस साल गणेश चतुर्थी पर गणेश जी के मंत्रों का जाप जरुर करें।