Sunday, 25 August, 2019
dabang dunia

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने इन्‍हें दिया जीत का श्रेय, कहा - ये देखकर खुश हूं

Posted at: Feb 8 2019 6:31PM
thumb

ऑकलैंड। दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस जीत का श्रेय टीम की शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी को दिया। भारत ने शुक्रवार को यहां ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। भारत की न्यूजीलैंड की धरती पर टी-20 में यह पहली जीत है।

रोहित ने मैच के बाद कहा, यह देखकर बहुत खुश हूं कि टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से कितना शानदार प्रदर्शन किया है। पहले मैच में हम अपनी रणनीतियों को ठीक ढंग से लागू नहीं कर पाए थे। लेकिन आज हमने बेहतर तरीके से इसे लागू किया जिसका परिणाम भी हमें मिला। भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 158 रन पर रोक दिया और फिर सात गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

रोहित ने मैच में 29 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली। उन्होंने कहा, हमें यह समझना जरूरी था कि हमने क्या गलती की है। हम चाहते थे कि खिलाड़ी इस मैच में खुले दिमाग से मैदान में उतरे। अब हम अगले मैच को लेकर उत्साहित हैं। उम्मीद है कि हम वहां भी ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे जैसा कि आज किया है। दोनों टीमों के बीच तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा।