Saturday, 25 May, 2019
dabang dunia

क्रिकेट

जडेजा ने बनाया ये खास रिकॉर्ड – भज्जी और अजित अगरकर को पछाड़ा

Posted at: Mar 15 2019 11:50AM
thumb

नई दिल्‍ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए आखिरी व निर्णायक मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया। पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में स्टार ऑलराउंडर जडेजा ने कंगारू आरोन फिंच को बोल्ड कर ना सिर्फ भारत को पहली सफलता दिलाई, बल्कि फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।
रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें वनडे में कंगारू कप्तान आरोन फिंच को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। जडेजा ने फिंच को 14.3 ओवर में आउट किया। वह 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जडेजा कंगारू कप्तान फिंच को आउट करने के साथ ही फिरोजशाह कोटला के सबसे सफल वनडे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मैदान पर सात विकेट झटके थे।
फिंच को आउट कर उन्होंने अपने विकेटों की संख्या 8 पहुंचा दी। इसके बाद उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल (1) को विराट के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। इस मामले में जडेजा ने वेस्टइंडीज के केमार रोच, टीम इंडिया के हरभजन सिंह और अजित अगरकर को पीछे छोड़ दिया है। इन तीनों के नाम इस मैदान पर सात-सात विकेट दर्ज हैं। जडेजा का कोटला में यह छठा मैच है। वहीं, रोच ने दो, अगरकर ने तीन और हरभजन ने कोटला के मैदान पर पांच मैच खेले हैं।