Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

खेल

पहले भी मांकेडिड हो चुके हैं जोस बटलर

Posted at: Mar 26 2019 5:29PM
thumb

नई दिल्ली। इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर के लिये नॉन स्ट्राइकर एंड पर क्रीज छोड़कर बाहर निकल आना और रनआउट होना कोई नई  बात नहीं है। आईपीएल में जयपुर में सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान के बीच खेले गये मुकाबले में बटलर को पंजाब टीम के कप्तान और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इसी तरह आउट किया जिसके बाद यह मामला सुर्खियों में आ चुका है। नॉन स्ट्राइकर एंड पर बल्लेबाजÞ के बाहर निकलने और गेंदबाज द्वारा उसे रनआउट किये जाने को मांकेडिड कहा जाता है।

राजस्थान की पारी के 13वें ओवर में अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने बटलर को क्रीजÞ से बाहर देखा। अश्विन ने खुद को रोका और बटलर को रनआउट कर दिया। उसी समय प्रसारक स्टार स्पोर्टस के डगआउट में मौजूद श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने बताया कि बटलर पहले भी इसी तरह आउट हुये थे। उन्होंने बताया कि 2014 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में सचित्रा सेनानायके ने बटलर को दो बार चेतावनी देने के बाद मांकेडिड कर दिया था।

बटलर ही नहीं बल्कि अश्विन भी इससे पहले एक बल्लेबाज को इसी अंदाज में आउट कर चुके थे। बात 2012 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच की है। अश्विन ने लाहिरू तिरिमाने को क्रीजÞ से बाहर निकल आने पर रनआउट कर दिया। हालांकि तत्कालीन कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने अपील वापिस ले ली थी। सहवाग ने उस समय कहा था कि अश्विन ने तिरिमाने को इस तरह आउट करने से पहले चेतावनी भी दी थी।