Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

खेल

मेरा फैसला नियमानुसार : रविचंद्रन अश्विन

Posted at: Mar 26 2019 5:52PM
thumb

जयपुर। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी जोस बटलर को चर्चित ‘मांकड़गिं’ फैसले से रनआउट कराने के बाद हो रही आलोचनाओं पर हैरानी जताते हुये कहा है कि उनका फैसला पूरी तरह नियम के अनुसार था और इसमें खेल भावना के उल्लंघन का सवाल पैदा नहीं होना चाहिये। दरअसल राजस्थान के खिलाफ सोमवार रात जयपुर में हुये मैच के दौरान पंजाब के कप्तान अश्विन ने बटलर को बल्लेबाजी के दौरान क्रीज से बाहर आने पर रनआउट कर दिया था और नियमानुसार बटलर को आउट करार दे दिया गया।
हालांकि अश्विन के इस फैसले पर बंटी हुई प्रतिक्रिया मिली जिसमें अधिकतर ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया है। अश्विन ने मैच के 13वें ओवर में गेंदबाजी करते हुये बटलर को क्रीज से बाहर जाते देखा, उस समय अश्विन गेंद डालने ही जा रहे थे लेकिन उन्होंने अंपायर को रनआउट की अपील कर दी। मैदानी अंपायर ने फिर थर्ड अंपायर से संपर्क किया और उन्होंने नियमानुसार बल्लेबाज को आउट करार दे दिया।
इसके बाद बटलर और अश्विन में भी काफी बहस हुयी। आईपीएल इतिहास में इस तरह कोई बल्लेबाजÞ पहली बार आउट हुआ है। मैच के बाद अश्विन ने कहा,‘‘रनआउट पर कोई विवाद नहीं है, यह एक तुरंत लिया फैसला था। मैंने तो गेंद डाली ही नहीं थी कि वह क्रीजÞ से बाहर चले गये। बल्लेबाजÞ होने के नाते उन्हें इस बारे में सोचना चाहिये था। हम सही तरफ खड़े हैं और कई बार ऐसे फैसलों से मैच बदल जाता है।’’