Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

हैदराबाद के पास खुद को मजबूत करने का मौका

Posted at: Apr 20 2019 4:58PM
thumb

हैदराबाद। चेन्नई सुपरकिंग्स जैसी मजबूत टीम को हराने के बाद आत्मविश्वास से लबरेजÞ सनराइजर्स हैदराबाद रविवार को घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ भी इसी लय को बरकरार रखने के लिये उतरेगी, ताकि टीम आईपीएल टूर्नामेंट के अहम पड़ाव पर आकर अपनी स्थिति मजबूत कर सके। हैदराबाद की टीम अभी आठ मैचों में चार जीत और चार हार के बाद पांचवें पायदान पर है और उसकी कोशिश अब शीर्ष चार में खुद को शामिल करने की है ताकि वह प्लेऑफ की उम्मीदें बनाये रख सके।
वहीं कोलकाता के लिये स्थिति अब पेचीदा हो गयी है जो नौ मैचों में चार जीत और पांच हार के बाद आठ अंक लेकर छठे नंबर पर है। दोनों ही टीमें अभी एक जैसी परिस्थितियों में है और उनके लिये बाकी बचे मैचों में अच्छा प्रदर्शन बहुत जरूरी हो गया है। केकेआर की सबसे बड़ी समस्या इस बार उसके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है।
दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम पिछले मैच में तालिका की सबसे निचले पायदान की टीम बेंगलुरू से 10 रन से हार गयी थी जबकि टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने मैच में 25 गेंदों में नौ छक्के जड़ते हुये 65 रन और नीतीश राणा ने नाबाद 85 रन की धुआधार पारियां खेलीं। लेकिन 214 रन के लक्ष्य के सामने उसके ओपनिंग क्रम के बल्लेबाजों ने संघर्ष नहीं किया।
क्रिस लिन, सुनील नारायण, शुभम गिल, रॉबिन उथप्पा कोलकाता के बढ़िया रन स्कोरर हैं लेकिन टीम काफी हद तक ऑलराउंडर रसेल पर निर्भर दिखाई दे रही है जो टीम के शीर्ष स्कोरर भी हैं। अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिये कोलकाता को खेल और खासकर गेंदबाजी में सुधार करना होगा जिसके गेंदबाजों ने बेंगलुरू के खिलाफ 200 से अधिक रन लुटा दिये।